नर्मदा को प्रदूषणमुक्त करने सज्जन ने दिए 10 लाख

भोपाल,3 मई,नभासं . नर्मदा नदी के तटों पर अवैध उत्खनन के विरोध में कांग्रेस के आज से शुरू अभियान को विरोध का सामना करना पड़ा है. राज्य की जीवनदायनी नर्मदा नदी के संबंध में विवादास्पद टिप्पणी करने वाले सांसद सज्जन सिंह वर्मा को अमरकंटक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया.

वर्मा नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक के एक मंदिर में दर्शन के लिए दोपहर में वहां पहुंचे थे. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले वर्मा ने नर्मदा नदी के संबंध में विवादास्पद बयान दिया था जिस पर भाजपा नेताओं ने कडी आपत्ति जताते हुए उनसे सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की थी. भाजपा के दबाव के चलते वर्मा ने बाद में माफी मांग ली थी. निंदा- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अमरकंटक में आदिवासी सम्मेलन और नर्मदा नदी को अवैध उत्खनन और प्रदूषण से मुक्त कराने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू किए गए आंदोलन में भाग लेने गए. कांग्रेस सांसद सज्जन सिंह वर्मा के साथ भारतीय जनता पार्टी के लोगों द्वारा दुव्र्यवहार करने की कड़ी निंदा की है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बौखलाई और खीज से भरी भाजपा के लोग अब अपनी कलई खुलती देख कर अलोकतांत्रिक हथकंडों पर उतर आए है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लोगों द्वारा किए गए इस कृत्य को मुख्यमंत्री ओर भाजपा अध्यक्ष द्वारा निर्देशित बताया. नेेता प्रतिपक्ष ने इस पूरी घटना के दोषियों पर तत्काल कड़ी कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है.

Related Posts: