मुबई . कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन कारोबार के दौरान तेज कारोबार कर रहे बाजार में तेजी बरकरार रही। हालांकि बाजार की तेजी में कमजोरी देखने को मिली। यूरोपीय बाजारों में दर्ज की जा रही कमजोरी के चलते बाजार अपने ऊपरी स्तरों से लुढ़क गए। बाजार करीब 1.5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 199 अंक तेज होकर 16,839 के स्तर पर और निफ्टी 56 अंक तेज होकर 5,666 के स्तर पर बंद हुआ।

इसके अलावा एशियाई बाजारों में तेजी दर्ज की गई। जापान का निक्केई करीब 1.5 फीसदी तेज होकर 8,566 के स्तर पर और हैंगसेंग करीब 2 फीसदी तेज होकर 19,274 के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा शांघाई और ताईवान के बाजार भी तेजी के साथ बंद हुए। यूरोपीय बाजारों की शुरुआत सुस्ती के साथ हुई। एफटीएसई, सीएसी और डैक्स सहित सभी प्रमुख यूरोपीय बाजारों में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है।

घरेलू बाजारों में टाटा स्टील निफ्टी का टॉप गेनर रहा। कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की तेजी देखने को मिली। स्टरलाइट इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, एच-डी-एफ-सी बैंक और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के शेयरों में भी तेजी रही। इसके अलावा खराब तिमाही नतीजों के चलते पीएनबी के शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिला। बैंक के शेयर करीब 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और जेपी एसोसिएट्स के शेयरों में गिरावट रही। रियल्टी, पीएसयू, कैपिटल गुड्स और हेल्थकेयर इंडिसेज में आई मामूली गिरावट के अलावा सभी सेक्टोरल इंडिसेज तेजी के साथ बंद हुए। मेटल इंडेक्स करीब 2.5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए। एफएमसीजी, आईटी और ऑटो इंडिसेज में भी तेजी दर्ज की गई। सकारात्मक खबरों के आधार पर तेज कारोबार करने वाले शेयरों में एसीसी और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स प्रमुख रहे।

डेयरी  भाव-शुद्ध घी 300, मक्खन 260, क्रीम 220, पनीर 220, चक्का 120, दही 48, श्रीखंड 170 रुपए.मावा-इन्दौर मावा 230 रु. उज्जैन 132 रुपए किलो.

Related Posts: