बांग्लादेश-वेस्ट इंडीज दूसरा क्रिकेट टेस्ट मैच

मीरपुर,31 अक्टूबर. ऑलराउंडर डेरेन ब्रावो के नाबाद 100 रन के करियर के पहले शतक और कर्क एडवड्र्स के 86 रन की शानदार पारी से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ  दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन आज तीन विकेट पर 207 रन बनाकर मैच पर अपना शिकंजा कस दिया.

वेस्टइंडीज के पास मैच में कुल 331 रन की बढ़त हो चुकी है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं. ब्रावो ने 165 गेंदों में नाबाद 100 रन में सात चौके और दो छक्के ठोके हैं. एडवड्र्स ने 204 गेंदों पर 86 रन की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया, एडवड्र्स और ब्रावो ने तीसरे विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया.

वेस्टइंडीज ने क्रेग बाथवेट का विकेट पारी की दूसरी ही गेंद पर गंवा दिया था जबकि कीरन पावेल 12 रन बनाकर टीम के 33 के स्कोर पर आउट हो गए थे. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय ब्रावो के साथ नाइटवाचमैन कैमर रोश चार रन बनाकर क्रीज पर थे. इससे पहले बांग्लादेश ने कल के सात विकेट पर 204 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी भोजनकाल से एक घंटे पहले 231 रन पर सिमट गई. नाबाद बल्लेबाज नासिर हुसैन अपने 34 रन के स्कोर में आठ रन का इजाफ ा कर 42 रन बनाकर आउट हो गए. सुहरावदी शुवो ने 15 रन बनाए.

लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु ने तीन में से दो विकेट चटकाए जबकि मार्लोन सेम्युल्स ने एक खिलाड़ी को आउट किया. फि देल एडवड्र्स ने 63 रन पर पांच विकेट, बिशु ने 62 रन पर तीन विकेट और सेम्युल्स ने 22 रन पर एक विकेट लिया.

किर्क एडवड्र्स (121) के शतक के बाद तेज गेंदबाज फिडेल एडवड्र्स के पांच विकेट की बदौलत वेस्टइंडीज ने निर्णायक दूसरे और अंतिम टेस्ट में अपना पलड़ा भारी कर लिया है. मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश ने 200 रन से पूर्व ही अपने सात विकेट गंवा दिए. पहला मैच बारिश के कारण ड्रा पर समाप्त हुआ था.  फिडेल ने पारी में 11वीं बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाते हुए 58 रन पर पांच विकेट हासिल करते हुए दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में बांग्लादेश का स्कोर सात विकेट पर 207 रन कर दिया जिससे मेजबान टीम अभी भी 151 रनों से पीछे है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं. इससे पहले वेस्टइंडीज ने 355 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज की पारी के दौरान पांच विकेट चटकाने वाले स्पिनर साकिब अल हसन ने नौ चौकों की मदद से 74 गेंद में 73 रन बनाए.

उन्हें लेग स्पिनर देवेंद्र बीशू ने बोल्ड किया. फिडेल ने धीमी पिच पर 29 गेंद के भीतर पांच विकेट चटकाकर बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 59 रन कर दिया था लेकिन साकिब ने नईम इस्लाम (45) के साथ छठे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर पारी को संभाला. मेजबान टीम अब भी 151 रन से पिछड़ रही है, जबकि उसके केवल तीन विकेट शेष हैं. दिन का खेल खत्म होने के समय नासिर हुसैन 34 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे थे, जबकि शुहरावादी शुवे दो रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे. इससे पहले पांच विकेट पर 253 रन से आगे खेलने उतरे वेस्टइंडीज ने 102 रन और जोड़े. किर्क एडवड्र्स 71 रन से आगे खेलने उतरे और उन्होंने पहले सत्र में ही तीसरे टेस्ट में अपना दूसरा शतक पूरा किया. उन्होंने 273 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और 14 चौके जड़े.

Related Posts: