मॉडल और एक्ट्रेस रोजलिन खान ने लगता है ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के काम को कुछ ज्यादा ही सीरियसली ले लिया है

पिछले दिनों इसके लिए वह सेमी न्यूड फोटोशूट कराकर चर्चा में आई थी और अब इस मामले में वह एक कदम आगे बढ़ गयी हैं. रोजलिन ने ब्रेस्ट कैंसर की जांच करने का तरीका बताते हुए इंटरनेट पर एक वीडियो अपलोड कर दिया है. ब्रेस्ट सेल्फ एग्जाम इस बीमारी का पता लगाने का प्रारंभिक चरण है जिसमें छह स्टेप्स होते हैं. इस वीडियो में भी रोजलिन इसी के जरिए कैंसर पहचानने और उससे लडऩे का तरीका बता रही हैं. रोजलिन वीडियो में कह रही हैं कि बस इन आसान तरीकों से आप इस बीमारी का पता लगा सकते हैं और इससे बच सकते हैं. रोजलिन ने दावा किया बॉलीवुड और फैशन वर्ल्ड की कई अभिनेत्रियां और मॉडल्स ने ब्रेस्ट सर्जरी करायी ताकि वह अच्छी दिख सकें मगर इससे होने वाले नुकसान से वह अंजान रहीं. ऐसी कई महिलाएं हैं जो इस जानलेवा बीमारी की वजह से जान गंवा बैठती हैं क्योंकि उन्हें इसके बारे में पता ही नहीं चलता.

मैं इस वीडियो के माध्यम से उन महिलाओं को जागरूक करना चाहती हूँ ताकि वह इसे देखकर ब्रेस्ट कैंसर के शुरूआती लक्षण जान सकें और उससे लडऩे के लिए तैयार हो जाएं.रोजलिन से पूछा गया कि क्या यह वीडियो सस्ती लोकप्रियता बटोरने का एक और तरीका है तो उन्होंने कहा, अगर लोगों को यह चीप लगता है तो लगे,मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि कहीं न कहीं यह एक अच्छे काम के लिए बनाया गया है.

Related Posts: