नई दिल्ली, 6 जून. कन्नौज लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का सांसद बनना लगभग तय है. कांग्रेस के बाद अब बसपा ने भी साफ किया है कि वह कन्नौज से प्रत्याशी नहीं उतारेगी.

बसपा का कहना है कि सपा के विकास के दावे की पोल खोलने के लिए पार्टी लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतार रही है. इधर भाजपा उम्मीदवार जगदेव सिंह यादव अपना पर्चा नहीं भर सके. उन्हें दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करना था पर वे ऐसा करने में असफल रहे. कांग्रेस ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि वे कन्नौज सीट से अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. इससे पहले भाजपा ने कहा था कि वह नगर निकाय चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगाना चाहती है इसलिए कन्नौज लोकसभा और मथुरा के मांट विधानसभा सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारेगी. कांग्रेस ने सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के साथ यूपीए सरकार के अच्छे रिश्ते के कारण पहले ही प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया था. पार्टी का कहना है कि लोकसभा के 2009 के चुनाव में भी कन्नौज सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ कांग्रेस का कोई प्रत्याशी नहीं था.

माया ने यूपी को 20 साल पीछे धकेला: डिंपल

लखनऊ. अपने पति अखिलेश यादव की तरह कन्नौज संसदीय सीट से मंगलवार को नामांकन के बाद डिंपल ने बीएसपी पर पहला सियासी हमला किया. उन्होंने कहा कि कि बीएसपी सरकार ने अपने कारनामों से यूपी को 20 साल पीछे ढकेल दिया है. पिछली सरकार के कारनामों से न केवल यूपी के गौरव को ठेस पहुंची, बल्कि देश-विदेश में यूपी की बदनामी भी हुई है. आराध्यदेव बजरंगबली के दर्शन बाद डिंपल अपने सीएम पति के साथ कन्नौज पहुंची. कन्नौज जाने से पहले डिंपल ने अपने ससुर मुलायम सिंह से आशीर्वाद लिया. नामांकन दाखिल करते समय जिला कचहरी में खासी भीड़ थी. लोग अखिलेश से तो मिला करते थे, और अब घर की बहू डिंपल भी सामने थी. इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर शिवपाल सिंह यादव और अन्य मंत्री मौजूद थे.

एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि कन्नौज का ऐतिहासिक महत्व है. इसकी मिट्टी ने अपनी खुशबू से देश में ही नहीं, विदेश में भी पहचान बनाई है. कन्नौज ने हमेशा समाजवादियों का साथ दिया है. एक बार फिर आपको समाजवादी पार्टी का साथ देना है. उन्होंने कहा कि कन्नौज में डिंपल को जोरदार बहुमत से विजयी बनाकर दिल्ली भेजना है. इसके बाद कन्नौज में बिजली पानी, सड़क और अन्य सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी.

Related Posts: