आईपीएस में चयनित की बात कहकर ट्रेनिंग के नाम पर ऐंठे 2 लाख

  • होटल नूर उस सबाह में कई बार की युवती के साथ ज्यादती

भोपाल,

अशोका गार्डन थाना अंतर्गत एक जालसाज ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताते हुए छात्रा को झांसे में लिया फिर उसके साथ ज्यादती करता रहा. इतना ही नहीं आरोपी ने उससे कथित रूप से निकाह भी कर लिया और फिर छात्रा के यहां अशोका गार्डन में मजे से रह रहा था.

जब युवती को शक हुआ तो उसने पूछताछ की, पहले तो जालसाज उसे पागल बनाता रहा, लेकिन जब युवती को पक्का मालूम हो गया तो उसने पकड़कर परिजनों के साथ अशोका गार्डन पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी, सीबीआई की सीलें व अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं. पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है. युवती वर्तमान में बीई की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी के परिजनों को सूचना दे दी गई है, साथ ही आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेगी. पुलिस को इस बात की भी शंका है कि कहीं आरोपी ने इस तरह से अन्य युवतियों के साथ ठगी नहीं की हो.

पुलिस के मुताबिक 24 वर्षीय युवती अशोका गार्डन थाना अंतर्गत ग्रीन कॉलोनी में अपने भाई के साथ रहती है. युवती के पिता इंजीनियर हैं तथा उनकी पदस्थापना सागर में है. तीन माह पहले युवती के पिता ने शादी के लिए उसकी प्रोफाइल शादी डाट कॉम पर बनाई थी.

युवती के पिता ने शादी डॉट कॉम पर समीर अनवर खान नामक एक युवक की प्रोफाइल देखी थी, जिसमें उसने खुद को सीबीआई का अंडर कवर डीएसपी लिखा हुआ था. इसके बाद युवक व युवती के बीच बातचीत शुरू होने लगी और फिर एक दूसरे के मोबाइल नंबर एक्सचेंज कर लिए. युवती व युवक के बीच कई घंटों तक बात होने लगी और शादी के लिए तैयार हो गए.

विगत 22 अक्टूबर को आरोपी युवक पहली बार भोपाल आया और होटल नूर उस सबाह में ठहरा, जहां आरोपी ने युवती के साथ दो दिन तक होटल में ज्यादती की और चला गया. कुछ दिनों बाद युवक फिर भोपाल आया और छात्रा से ज्यादती की और होटल नूर उस सबा होटल में युवती के जिद करने पर कथित काजी की मौजूदगी में अपने एक दोस्त के साथ युवती से निकाह कर लिया.

इसके बाद युवक कहीं चला गया और फिर नवंबर माह में आया और बताया कि उसका यूपीएससी के माध्यम से आईपीएस में सिलेक्शन हो गया और हैदराबाद में ट्रेनिंग पर जाने के लिए 2 लाख रुपए की बात कही. युवती बातों में आ गई और उसे 2 लाख रुपए दे दिए. कुछ दिनों तक तो युवक गायब रहा फिर भोपाल आ गया.

ऐसे गहाराया शक

पुलिस के मुताबिक युवक ने युवती व उसके परिजनों को झांसे में ले रखा था. वह कहता था कि उसका पूरा परिवार विदेश में है, ऐसे में उसके अलावा उसका यहां कोई नहीं है. पहले तो युवती व परिजन उसकी बातों पर विश्वास करते रहे, लेकिन युवती के बार बार कहने पर भी युवक ने अपने परिजनों से बात नहीं कराई.

वहीं एक बात यह भी है कि वह खर्चे के लिए भी युवती से पैसे मांगता था, जिससे युवती को कुछ शक हुआ. आरोपी इतना शातिर था कि वह युवती व उसके परिजनों को पुलिस की वर्दी पहनकर व फर्जी कागजात दिखाता रहता था. पुलिस को यह भी सामने आया है कि कभी भी आरोपी पुलिस की वर्दी पहनकर घर से बाहर नहींं निकला.

पुलिस का नाम सुनते ही भागने का किया प्रयास

युवती ने बताया कि पापा मम्मी ने उसे शादी के लिए चुना था, इसलिए उसने मिलने के लिए चली गई. पहले तो खुद को सीबीआई का अंडरकवर डीएसपी बताता रहा, बाद मेें बताया कि उसका आईपीएस में सिलेक्शन हो गया है.

मजबूरी की बात कहकर पैसे मांगे थे, इसलिए निकाल कर दे दिए. जब उसके माता पिता भोपाल नहीं आए तो मैं उस पर उस पर दबाव बनाने लगी तो वह कहने लगा कि वह बहुत रईस परिवार से है. उसके परिवार का अंबानी परिवार के साथ उठना बैठना होता रहता है.

विगत रात को उसकी बातों पर शक हुआ तो कहा कि पुलिस में शिकायत करूंगी, जिसके बाद उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे पकड़कर पुलिस के हवाले सौंप दिया. पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि आखिर वह कौन था जो युवती के निकाह के समय वहां पर मौजूद था.

पुलिस का कहना है कि निकाह नहीं हुआ था, केवल काजी की मौजूदगी में युवक ने कहा था कि वह शादी के लिए तैयार है. पुलिस काजी के संबंध में भी युवक से पूछताछ करेगी. युवक लगभग एक माह से युवती के घर पर ठहरा हुआ था. पुलिस होटल नूर उस सबाह में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगालेगी.

Related Posts: