नरसिंहगढ़ 17 मई, सं. गेहू खरीदी में किसानो को हो रही परेशानियो को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहुत ही गंभीर है इसका उदाहरण गुरूवार को देखने को मिला जब किसानो के फोन नम्बरो पर खुद मुख्यमंत्री चौहान द्वारा फोन कर गेहू खरीदी संबंधी संदेश दिया गया.

जानकारी के अनुसार गुरूवार को पूरे दिन तहसील के किसानो के लेंडलाईन एवं मोबाईलो नम्बरो पर मुख्यमंत्री चौहान के फोन आए जिसमें उन्होंने कहा कि प्यारे किसान भाईयो एवं बहनो में आपका मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बोल रहा हू, साथ ही कहा कि अन्नदाताओ किसी के भी बहकावे में ना आए आपका एक-एक दाना खरीदा जाएगा, किसान भाई समय-सीमा की चिन्ता ना करे प्रत्येक किसान का गेहू सरकार समर्थन मूल्य पर खरीदेगी. देखा जाए तो ऐसा पहली बार हुआ है जब स्वंय किसी मुख्यमंत्री का फ ोन पर संदेश आया हो इससे ऐसा लगता है कि वाकई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानो के सगो हितेषी है.

130 क्विंटल गेहू जब्त

बैतूल, 17 मई नससे अनुविभागीय राजस्व अधिकारी सत्येन्द्र अग्रवाल ने गुरुवार को जिले के पाढर स्थित समर्थन मूल्य पर गेहॅंू उपार्जन केन्द्र पर विक्रय हेतु आया 130 क्विंटल पुराना गेहू जप्त किया. अग्रवाल ने बताया कि उनके समर्थन मूल्य उपार्जन केन्द्र पहुंचने पर गेहूं बेचने वाला व्यक्ति गायब हो गया.

इस लावारिस गेहू को देखने पर पाया कि गेहू पुराना है. उन्होंने बताया ऐसा प्रतीत होता है कि गेहू किसी व्यापारी द्वारा बेचा जा रहा था. श्री अग्रवाल द्वारा गेहूंॅ जब्त कर लिया गया है एवं गेहू के मालिक की तलाश की जा रही है. इस कार्यवाही के दौरान कृषि उपज मण्डी के निरीक्षक एवं खाद्य निरीक्षक भी श्री अग्रवाल के साथ थे.

Related Posts: