भोपाल, 29 मई. विगत 8 वर्षों से अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश नारायण सारंग के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में पूरे भारत वर्ष में इस वर्ष भी प्रदेश व जिला इकाई के तत्वावधान में ऐतिहासिक परिचय सम्मेलन कायस्थ प्रतिभा सम्मान जिसमें प्रदेश के चित्रांश आईएएस, आईपीएस एवं आईएफएस का सम्मान किया जायेगा.

उक्त आशय की जानकारी पत्रकार वार्ता में विधायक विश्वास सारंग अध्यक्ष लघु वनोपज संघ ने देते हुए बताया कि चित्रांश समागम का आयोजन 3 जून को रवींद्र भवन परिसर में किया जायेगा. इस आयोजन के माध्यम से प्रदेश ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत वर्ष के कायस्थ बंधुओं को आपस में जोडऩे का कार्य किया जा रहा है. श्री सारंग ने बताया कि इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष भी अविवाहित युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन एवं चित्रांश समागम का भव्य आयोजन के साथ ही कायस्थ स्मारिका जिसमें अविवाहित युवक युवतियों की जानकारी मुख्य रूप से विशेषांक के रूप में प्रकाशित की जा रही है.

जिसका विमोचन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में होगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश नारायण सारंग विशेष अतिथि, जयंत मलैया, लक्ष्मीकांत शर्मा, उमाशंकर गुप्ता उपस्थित रहेंगे. उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन में भारी उत्साह के साथ समाज के लोग जुड़ रहे है.

अभी तक लगभग एक हजार अविवाहित युवक-युवतियों का बायोडाटा प्राप्त हो गया है. कार्यक्रम 2 सत्र में किया जायेगा. प्रथम सत्र प्रात: 10 बजे रवींद्र भवन हाल में मंत्री, महिला एवं बाल विकास श्रीमती रंजना बघेल के मुख्य आतिथ्य में राष्ट्रीय गान एवं भगवान चित्रगुप्त जी की स्तुति के साथ कार्यक्रम का उद्ïघाटन होगा.

द्वितीय सत्र में शाम 7 बजे से रवींद्र भवन के मुक्ताकाश में वालीवुड के गायक एवं म्युजिक डायरेक्टर मर्डर-2 फेम इंडियन आइडल के दो बार रनर अप रहे हर्षित सक्सेना का लाइव म्युजिक शो का रंगारंग कार्यक्रम होगा. श्री सारंग ने बताया कि इस अवसर पर प्रात: 10 बजे से ही रवींद्र भवन में कार्यक्रम में मेले का स्वरूप दिया जा रहा है जिसमें बच्चों के लिए झूले स्वादिष्टï व्यंजन, भोजन आदि के लगभग 2 दर्जन से अधिक स्टाल लगाये जा रहे हैं. सभी चित्रांश बंधुओं को उपस्थित होने की अपील की जा रही है.

Related Posts: