भोपाल, 17 अप्रैल. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड के द्वारा शहर में संचालित हो रही लो फ्लोर बसों के प्रति शहर के यात्रियों का रुझान बढ़ा है.

शहर के सात प्रमुख मार्गों पर प्रात: 5.30 बजे से रात्रि 11 बजे तक औसतन प्रति 10 से 15 मिनट के अन्तराल से बसें उपलब्ध होने से यात्री बस सेवाओं का अधिकाधिक उपयोग कर रहे है. साफ सुथरी बसों की समयबद्घता के कारण बसों में प्रतिदिन 80 से 85 हजार यात्री बस सुविधा का लाभ ले रहे हैं. कम्पनी के मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि टीआर 3 मार्ग पर बसों का संचालन प्रारंभ होने से भेल क्षेत्र की नई विकसित कालोनियों अशोका गार्डन, आईटीआई, औद्योगिक क्षेत्र गोविंदपुरा, जेके रोड अयोध्यानगर, मीनाल रेसीडेंसी, पिपलानी आदि क्षेत्र के नागरिकों को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तक आने-जाने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध हुई है.

खरे ने बताया कि वर्तमान में संचालित टीआर-1 बैरागढ़ चिरायु से आकृति इकोसिटी, पर प्रति 10 मिनट, एसआर 4 करोंद से बैरागढ़ï चीचली पर 8 मिनट टीआर 2 बस स्टैंड से मंडीदीप मार्ग पर 8 मिनट, एसआर 5 मार्ग अवधपुरी से बैरागढ़ चिरायु (व्हाया रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड) पर 16 मिनट, एसआर 8 बैरागढ़ चीचली से रेल कोच फैक्ट्री मार्ग पर 10 मिनट तथा टीआर 3 पर 16 मिनट के अन्तराल से बसे उपलब्ध हो रही है. इन मार्गो पर बसों का संचालन प्रात: 5.40 से प्रारंभ होकर रात्रि 10.40 तक रहता है. मुख्य महाप्रबंधक खरे ने शहर के प्रबुद्घ नागरिकों से अधिकाधिक बस सुविधा का लाभ लेने एवं प्रत्येक यात्रा पर परिचालक से टिकट अवश्य प्राप्त करने का अनुरोध किया है. खरे ने बताया कि यात्री किराये में रियायत देने के उद्ïदेश्य से कम्पनी द्वारा नियमित यात्रा करने वाले यात्रियों को 25/- के मूल्य पर स्मार्ट कार्ड उपलब्ध करवाया जा रहा है.

Related Posts: