सीधी मामले में सीएम के आदेश पर ताबड़तोड़ जारी हुए तबादला आदेश

भोपाल,11 नवम्बर नभासं.राज्य के सीधी जिले के तीन प्रमुख कस्बों चौफाल, पडरी, सतनरा के अलावा अन्य गांवों में मलेरिया से हुई मौतों का कसूरवार मानते हुए राज्य सरकार ने जिम्मेवार जिला कलेक्टर एस.एन.शर्मा व स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद आज सबेरे ताबडतोड ढंगं से स्थानान्तरित कर दिया गया .

सीधी जिले में चौफाल,पबाई,सतनरा,पडरी व चरकी सहित अन्य गांवों में फैली मलेरिया बीमारी से पचास से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका है.इस मामले को कलेक्टर से लेकर सीएमओ व जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने काफी हल्के ढंग से लिया.सीएमओ फैल रही मलेरिया की जानकारी कलेक्टर को नहीं दी.जब कलेक्टर को इसका पता लगा तो उन्होंने इसकी सूचना वरिष्ठï अधिकारियों को भोपाल में नहीं दिया इससे स्वास्थ्य विभाग को इसका पता ही नहीं लग सका नतीजतन स्थिति को नियंत्रित नहीं किया जा सका.इस सारी स्थिति का खुलासा तब हुआ जब सीएम ने इसकी समीक्षा बैठक की.नतीजतन इसकी गाज उक्त तीनों अधिकारियों पर गिरी. म.प्र. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के चौफाल पहुंचने और दूसरे दिन जिला कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन करते ही शासन स्तर पर ये मामला तूल पकड गया. एक दिन के प्रवास पर सीधी गए मुख्यमंत्री ने चौफाल, पडरी व जिला चिकित्सालय का जायजा लेने के बाद लापरवाहियों पर कार्यवाही करने का इरादा जाहिर किया था .देर शाम तक  चौहान द्वारा जिला कलेक्ट्रेट में संभाग व जिला के अधिकारियों की बैठक ली गई तथा हर विन्दुओं पर समीक्षा की गई.

कल शाम को समीक्षा बैठक के बाद आज सुबह मंत्रालय से आदेश जारी हुआ जिसमें सीधी कलेक्टर एस.एन. शर्मा को सीधी से हटाकर सचिवालय अटैच किया गया तथा सीधी के जिला पंचायत सीईओ जगदीशचंद्र जटिया को प्रभारी कलेक्टर बनाया गया है .इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. व्ही.वी. सिंह को सीधी से राजगढ जिला चिकित्सालय व प्रभारी सिविल सर्जन डा. एम.पी. तिवारी को सीधी से जिला चिकित्सालय टीकमगढ स्थानान्तरित किया गया है . इसके बाद डा. के.के. शुक्ला नेत्र रोग विशेषज्ञ सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक सतना को सीधी जिले का प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी व डा. वी.के. द्विवेदी को प्रभारी सिविल सर्जन सह मुख्य अधीक्षक बनाया गया है .जबकि बीएल गुप्ता को सतना का सीएमओ पदस्थ किया गया है.

Related Posts: