भोपाल, 13 नवंबर. जनहित पदयात्रा के रूप में ऐसा ही दूसरा प्रांत स्तरीय मैदानी कार्यक्रम स्व. पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस 14 नवंबर से प्रारंभ होकर स्व. इंदिरा गांधी के जन्म दिवस 19 नवंबर तक आयोजित होगा.

छह दिन चलने वाली इन जनहित पदयात्राओं के दौरान कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदेश भर में जन-जन तक पहुंचेंगे. जिला स्तर पर जिला कांग्रेस कमेटी और ब्लाक स्तर पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी इन जनहित पदयात्राओं का संचालन करेगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने इन जनहित पदयात्राओं को प्रदेश कांग्रेस का महत्वाकांक्षी मैदानी कार्यक्रम बताते हुये कांग्रेसजनों से इसे सफल और प्रभावशाली बनाने की अपील की है. ऐसी ही अपील विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय ङ्क्षसह ने भी की है. प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया मेघनगर में जनहित पदयात्रा का शुभारंभ करेंगे.

पं. नेहरू के जन्म दिवस पर आज कांग्रेस के दो कार्यक्रम –भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस पर 14 नवम्बर बाल दिवस सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा राजधानी में दो कार्यक्रम आयोजित है.

  • पहला कार्यक्रम सुबह 9 बजे रोशनपुरा चौरहा स्थित पं. नेहरू की प्रतिमा पर कांगे्रस की ओर से माल्र्यापण होगा.
  • दूसरा कार्यक्र म पूर्वान्ह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय इंदिरा भवन में रखा गया है. जिसमें कांग्रेस पदाधिकारी कार्यकर्ता और अन्य नागरिकगण पं. नेहरू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

ग्वालियर की घटना के विरोध में कांग्रेस ज्ञापन देगी

भोपाल, 13 नवम्बर. ग्वालियर में 11 नवम्बर को नगर निगम के कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस द्वारा कांग्रेस के क्षेत्रीय विधायक प्रद्युमन सिंह तोमर, क्षेत्रीय वार्ड पार्षद सुषमा चौहान, और अन्य नेताओं तथा कार्यकर्ताओं पर किये गये हमले के विरोध में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला स्तिर पर सौंपे जाने के संबंध में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को निर्देश दिये है. उल्लेखनिय है कि ग्वालियर की घटना के संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूरिया द्वारा राज्यपाल को ज्ञापन दिया जा रहा है.

Related Posts: