खाद-बीज को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन

प्रदेश सरकार की कथित वादाखिलाफी और किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को प्रदेशव्यापी जेल भरो आंदोलन का आयोजन किया। इस आंदोलन के तहत जिला मुख्यालयों पर धरना देने के बाद 5 लाख से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दीं। कांग्रेस का आरोप है कि राज्य का हर वर्ग समस्याओं से जूझ रहा है और बिजली, सड़क, कानून-व्यवस्था, खाद आदि मुद्दों पर प्रदेश सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है. राजधानी के इकबाल मैदान में बड़ी आमसभा को संबोधित करते प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने आरोप लगाया है कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई है.

भोपाल, 9 जनवरी,नभासं. भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में पांच लाख से अधिक कांग्रेसजनों ने जेल भरों आंदोलन कर गिरफ्तारियां दी. विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैलियां निकाली और आमसभा की. राजधानी में कांग्रेसजनों का नेतृत्व प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया एवं इन्दौर में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने किया.

खाद, बिजली, किसान समस्या एवं भ्रष्टाचार समेत तमाम मुद्दों को लेकर प्रदेश भर में कांग्रेसजनों ने जिला मुख्यालय पर आज रैलिया और आमसभा कर प्रदेश भाजपा सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया. राजधानी में कांग्रेसजनों की इकबाल मैदान पर बड़ी आमसभा हुई जिसे प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, प्रदेश महामंत्री सत्यदेव कटारे जिलाध्यक्ष पी.सी. शर्मा अवनिश भार्गव आदि नेताओं ने संबोधित किया. नेताओं ने भाजपा सरकार की विफलताओं को जनता एवं कांग्रेसजनों के समक्ष रखा. इसके पश्चात भूरिया के नेतृत्व में इकबाल मैदान से मुख्यमंत्री निवास के लिए रैली आरंभ हुई. जहाँ 25 हजार से अधिक कांग्रेसजनों ने नारेबाजी करते हुए गिरफ्तारियां दी जिनमें भूरिया, कटारे, आरिफ अकील, मानक अग्रवाल, पी.सी. शर्मा, अवनिश भार्गव, आभा सिंह, विभा पटेल, सुनील सूद, कैलाश मिश्रा, आनंद तारण आदि शामिल हैं.  राजधानी में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही. इसी बीच कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन ए.डी.एम. को सौंपा इन्दौर में राज्य विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में गिरफ्तारियां दी गई.

Related Posts: