भोपाल,18 अक्टूबर नभासं. मध्यप्रदेश दुग्ध महासंघ ने दूध के दाम क्या बढ़ाए कि राजधानी की सियासी राजनीकत गरमा गई है. यहां दूध की बढ़ी कीमतों पर उबाल आ गया है. इसे वापस लेने के लिए विरोध शुरु हो गया हैं. मंगलवार को भोपाल दुग्ध संघ के सामने कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि वापस लेने के लिए प्रदर्शन किया.

जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीसी शर्मा की अध्यक्षता में हुए इस प्रदर्शन में कांग्रेसियों ने मांग की कि पहले से आम आदमी महंगाई के बोझ तले दबा हुआ है. ऐसे में दुग्ध संघ मूल्यवृद्धि वापस ले. प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी कर संघ के अध्यक्ष धरम सिंह वर्मा का इस्तीफा मांगा. वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी शुक्रवार को मूल्यवृद्धि वापस नहीं लेने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.

बिफरे कांग्रेसियों ने पुतला फूंका
मंगलवार को हबीबगंज स्थित दुग्ध संघ के मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया. नारेबाजी कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार का पुतला भी जलाया. साकेत नगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश गजभिए के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीसी शर्मा, पूर्व महापौर विभा पटेल, ईश्वर सिंह चौहान समेत कई कांग्रेस नेता शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों ने संघ के प्रबंध संचालक डबराल से कई मुद्दों पर चर्चा कर बढ़ाए गए दाम वापस लेने की मांग की. गौरतलब है कि दुग्ध संघ ने हाल ही में दूध के दाम में प्रति किलो दो रुपए की वृद्धि की है.

Related Posts: