भोपाल में 50 हजार सदस्य बढ़े

भोपाल, 28 अगस्त. नभासं. मध्यप्रदेश में इस माह चले भाजपा के सदस्यता अभियान में 14 लाख नए सदस्य बनाए गए हैं. राजधानी में 50 हजार नए सदस्य बनाए गए हैं. अब अगले माह पार्टी सक्रिय सदस्य बनाए जाने के लिए अभियान छेड़ेगी.

इस माह भाजपा द्वारा प्रदेश भर में चलाए गये सदस्यता अभियान में 14 लाख से अधिक नए सदस्य बनाए गए हैं. इससे पहले यह संख्या 21 लाख 80 हजार थी. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने बताया कि उनका प्रयास था कि हर मतदान केन्द्र क्षेत्र से पार्टी के नए सदस्य बनाए जायें. इसके लिए सभी 32 हजार मतदान केन्द्र भाजपा समितियों की ओर से प्रयास किए गए. पार्टी ने इस अभियान में 20 प्रतिशत नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा था. जबकि लक्ष्य से तिगुने अधिक सदस्य बनाए गए हैं.

भोपाल जिला शहर भाजपाध्यक्ष आलोक शर्मा का कहना है कि हमने राजधानी में भाजपा के 50 हजार नए सदस्य बनाए हैं. शहर में 1067 मतदान केन्द्र पर 5-5 नए सदस्य बनाए गए हैं. इससे पहले राजधानी में 65 हजार सदस्य थे. इससे पहले प्रदेश में चलाए गए सदस्यता अभियान में 21 लाख 80 हजार सदस्य बने थे. जो सन् 2009 से 2014 तक के लिए हैं. जो सदस्य तीन वर्ष पुराने हो गए हैं. वे प्रदेश में भाजपा के नए सक्रिय सदस्य का चुनाव करेंगे. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता बृजेश लूनावत ने बताया कि जिलों से सदस्यता अभियान के रिकार्ड अभी प्रदेश कार्यालय नहीं आए हैं. उन्होने बताया कि हर जिले में लक्ष्य से अधिक नए सदस्य बनाए हैं.

Related Posts: