भोपाल, 6 नवंबर. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि खेलों के क्षेत्र में अनंत संभावनाएं हैं. प्रदेश से ऐसे खिलाड़ी निकलें जो देश का नेतृत्व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर करें.

मुख्यमंत्री चौहान आज यहां श्रीमंत राजमाता विजया राजे सिंधिया स्मृति अन्तर संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष प्रभात झा विशेष रूप से उपस्थित थे. मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम बनाया जायेगा. इसके लिये भूमि का चयन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दें. खेलों के माध्यम से प्रदेश का नाम रोशन करें. उन्होंने कहा स्वर्गीय राजमाता विजया राजे सिंधिया राजनीति में आदर्श थीं और वे ऐसी शख्सियत है जिनसे हमेशा प्रेरणा मिलती है. सांसद प्रभात झा ने इस अवसर पर कहा कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में खेल भावना से काम करें.

उन्होंने खिलाडिय़ों से कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिये लक्ष्य बनाकर मेहनत करें. कार्यक्रम में विधायक ध्रुवनारायण सिंह ने भी संबोधित किया. भाजपा खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया गया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के नौ संभागों के 200 खिलाडिय़ों ने भाग लिया. मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम में प्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी संजय पाण्डे का सम्मान किया. उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत भी किया. समारोह में विजेता टीम जबलपुर संभाग तथा उपविजेता टीम इंदौर संभाग के कप्तानों को ट्राफी दी गई. सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज ग्वालियर के श्री अरूण राणा, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज इंदौर के श्री नीतेश, मेन ऑफ द फाइनल मैच श्री राहुल राजभान और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट श्री जॉन डेविड जबलपुर रहे.

Related Posts: