ऐसा कहते सुना है कि रोजाना मेकअप करने से फेस जल्दी खराब हो जाता है लेकिन क्या आपको पता है चेहरा रोज मेकअप करने से नहीं बल्कि गलत और अच्छे ब्रांड के कॉस्मेटिक्स यूज ना करने से होता है अगर स्किन पर अच्छे ब्रांड के कॉस्मेटिक्स यूज किये जाये तो ये स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाते। आज कल ज्यादातार ब्यूटी प्रॉडक्टस नॉन कोमेडोजोनिक होते है जो हमारी स्किन के पौरस को पूरी तरह बंद नहीं करते हैं।

तेज गर्मी में फाउडेंशन से दिक्कत

अक्सर ये देखा गया है कि तेज गर्मी में फाउंडेशन फेस पर फैल जाता है जो देखन में बहुत बुरा लगता है, तो आप फाउंडेंशन लगाने

का तरीका कुछ चैंज कर दें। सबसे पहले तो आप मेकअप लगाना शुरू करें तो पहले फेस पर बर्फ को अच्छे से मालिश करें उसके कुछ देर बाद आप अपने फेस पर मेकअप कर सकती है।
गमियों के मौसम में फाउंडेशन को फ्रिज में रखें। तैलीय स्किन होने पर फाउंडेशन लगाने के पहले रूई के फाहे से एस्ट्रजेंट है।

सेंसिटिव स्किन पर फाउंडेशन लगाने के बाद फेस रेड नजर आना
अगर फाउंडेशन लगाने के बाद आपका फेस रेड नजर आने लगे तो ये टिप आजमाएं । थोडे से लूज पाउडर में सोडा बाई कार्बोनेट मिलाकर फाउंडेशन लगाने से पहले इस पाउडर को फेस पर हल्के से कॉटन से फेस साफ कर फॉउडेंशन लगायें इससे स्किन रेड नजर नहीं आयेगी ।

ब्लोड्राअर से नुकसान

ब्लो ड्राई करने से बाल झुलस जाते हैं यह बात गलत है। लेकिन हो सकता है कि बाल गंदे हों या चिपचिपे हो या बालों में से कंडीशर अच्छी तरह निकाला न गया हो तो बालों को नुकसान पहुंचता है इसलिए बेहतर होगा कि बालों को पहले अच्छी तरह से साफ करें फिर बालों में ब्लो ड्राई कर लें.

मॉस्चराइजर

मास्चराइजर स्किन की नमी बनाए रखने वाला एक सौंदर्य प्रसाधन होता है इसका यूज करने से स्किन की नमी बरकारार रहती है लेकिन यह देखा गया है कि तैलीय स्किन वाली महिलाएं मॉइस्चराइजर का प्रयोग नहीं करती है। आप चाहें तो ऑयली स्किन वालों को ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर का प्रयोग कर सकती है।

Related Posts: