तालिबान का दुस्साहस

कंधार, 27 अगस्त. अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद प्रांत में तालिबानी आतंकवादियों ने महिलाओं और पुरूषों की पार्टी आयोजित करने वालों को सबक सिखाने के लिए 17 लोगों के सिर कलम कर दिए. मृतकों में 15 पुरूष और दो महिलाएं शामिल हैं.

जिला गर्वनर निमातुल्ला ने बताया कि हेलमंद की राजधानी लश्कर गाह से करीब 75 किमी दूर मूसा काला जिले के निकट एक मकान से ये शव बरामद किए गए. यह हमला तालिबानी आतंकियों ने रविवार को उस समय किया जब ये लोग देर रात नाच-गाने की पार्टी का मजा ले रहे थे. हेलमंद के गर्वनर के प्रवक्ता दाउद अहमदी ने कहा कि सिर कलम घटना की जांच के लिए टीम घटनास्थल पर भेज दी गई है. उल्लेखनीय है कि तालिबान के पांच साल के शासन के दौरान महिलाओं के मताधिकार, उनके बाहर काम करने पर और अपने पति या पुरूष संबंधी को साथ लिए बगैर बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

पाकिस्तान में महिला की नाक काट डाली

लाहौर. पाकिस्तान में दिल दहला देने वाले घटनाक्रम के तहत एक महिला की नाक काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. उसका कुसूर सिर्फ इतना था कि उसने किसी मामले में आरोपियों के खिलाफ आपराधिक रपट जर्द कराई थी. घटना पंजाब प्रांत राजधानी लाहौर से 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित फैसलाबाद जिले की है.

पुलिस ने बताया कि तीन लोगों ने पीडि़त महिला के साथ यह अमानवीय कार्य किया. मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को जब रुकैया बीबी नामक महिला अपनी बहन से मिलकर पति गुलाम कमर के साथ मेहर शहर से लौट रही थी तो तीन लोगों ने उन्हें जबरन रोककर प्रताडि़त किया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार इन लोगों ने रुकैया बीबी की नाक भी काट दी. दोनों पीडि़तों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कमर ने बताया कि कुर्बान अली, ताहिर महमूद और मोहम्मद सलीम ने उन पर हमला किया. उन तीनों ने कमर और रुकैया को धमकी भी दी कि वे इन तीनों के खिलाफ कोई मामला दर्ज न कराएं. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने इन तीनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इन्हें अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

Related Posts:

नीलम ने खोली शाहरुख-प्रियंका अफेयर की पोल
तिकड़ी ने रैंकिंग में लगाई छलांग
आय से अधिक संपत्ति मामला: आईएएस अरविंद जोशी ने आखिर किया सरेंडर
प्रियंका आएं तो कांग्रेस को उत्तर प्रदेश चुनाव में होगा फायदा : कमलनाथ
मुख्यमंत्री ने नाव में नर्मदा के पाठ से की नर्मदा सेवा यात्रा की शुरूआत
महबूबा ने मोदी के साथ कश्मीर के हालात पर चर्चा की