पैसों से भरपूर आईपीएल, बिग बैश में खेलेंगे

सिडनी, 13 जुलाई. रफ्तार के सौदागर आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की आज घोषणा कर दी लेकिन वह पैसों से भरपूर आईपीएल और घरेलू बिग बैश टूर्नामेंट में खेलते रहेंगे. ली ने फरवरी 2010 में ही टेस्ट को अलविदा कह दिया था लेकिन अब उन्होंने सीमित फार्मेट से भी संन्यास ले लिया है.

35 वर्षीय ली की श्रीलंका में सिंतबर में होने वाले टवंटी-20 विश्वकप के पास संन्यास की योजना थी लेकिन इंग्लैंड दौरे पर हाल में चोट लगने के कारण उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया. ली को इंग्लैंड के खिलाफ डरहम में खेले गए चौथे वनडे के दौरान पिंडली में खिंचाव आ गया था और उन्हें आगे की जांच तथा इलाज के लिए जबर्दस्ती स्वदेश भेज दिया गया था. अपने करियर के चरम दौर में दुनिया के सबसे तेज और आक्रामक गेंदबाज माने जाने वाले ली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस से पहले अपने टिवटर पेज पर संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा कि मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

मैं प्यार और सपोर्ट के लिए अपने समर्थकों का शुक्रिया अदा करता हूं. मेरे लिए 13 साल का सफर शानदार रहा. ली ने बाद में प्रेस कांफ्रें स में कहा कि पिछली दो-तीन रात मैंने इस बारे में गंभीरता से सोचा और आज सुबह जब मैं उठा तो मुझे लगा कि मेरे लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का यही सबसे उचित समय है. मुझे लग रहा है जैसे मेरे कंधों से कोई बहुत बड़ा बोझ उतर गया है. मैं पिछले दो दिनों से खुद को सहज महसूस नहीं कर रहा था. ये दिन मेरे लिए बहुत कठिन थे. ली के श्रीलंका में होने वाले ट्ïवंटी-20 विश्वकप के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद की जा रही थी.

तेज
गेंदबाज ने कहा कि उन्हो

Related Posts: