• अंबाला में पकड़ाई विस्फटकों से भरी कार

अम्बाला/नई दिल्ली, 13 अक्टूबर. हरियाणा के अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर बुधवार को विस्फोटकों से लदी एक कार बरामद होने के बाद दिल्ली से राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक टीम गुरुवार सुबह मौके पर पहुंच गई। यह विस्फोटक आरडीएक्स बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने दिवाली के मौके पर दिल्ली में बड़े पैमाने पर तबाही की साजिश रची थी।

इस बीच हरियाणा पुलिस की ओर से रेलवे स्टेशन के आस-पास के इलाकों में गहन छानबीन की जा रही है। गृह मंत्रालय ने भी विस्फोटक बरामद होने की पुष्टि कर दी है, लेकिन मंत्रालय की ओर से इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। केंद्रीय गृह सचिव आर.के. सिंह ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि हां विस्फोटक बरामद हुए हैं। खुफिया सूचना के आधार पर हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस की विशेष टीम ने बुधवार शाम को विस्फोटकों से लदी एक लावारिस इंडिका कार पकड़ी थी। कार से पांच किलोग्राम विस्फोटक, टाइमर और डेटोनेटर्स भी बरामद किए गए थे। पुलिस ने पहले कार के मालिक का इंतजार किया लेकिन बाद में उसे खोले जाने पर विस्फोटक बरामद किए गए।

हरियाणा के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार में हमें पांच किलोग्राम विस्फोटक, पांच डेटोनेटर और एक टाइमर मिला है। पार्किंग इलाके से अन्य सभी वाहनों को हटा लिया गया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि विस्फोटकों की बरामदगी को दिल्ली पुलिस पिछले महीने उच्?च न्यायालय के बाहर हुए बम विस्फोट मामले से जोड़कर देख रही है। आस-पास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। अम्बाला छावनी स्टेशन पर बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया है। अधिकारी ने बताया कि विस्फोटकों को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

Related Posts: