भारत-श्रीलंका तीसरा एक दिवसीय आज, मैच 2.30 बजे से

कोलम्बो, 27 जुलाई. भारत दूसरा वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला हार चुकी भारतीय क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से आर.प्रेमदासा स्टेडियम में उतरेगी. भारत की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने की होगी.

पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को खेल के सभी विभागों में नौसिखिया साबित करते हुए नौ विकेट से पराजित किया था. पिछले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर ने 65 रनों की पारी खेली थी. वीरेंद्र सहवाग और गम्भीर की जोड़ी पर एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी.

विराट कोहली, सुरेश रैना और महेंद्र सिहं धोनी दूसरे मुकाबले में सस्ते में आउट हो गए थे. इसलिए तीनों बल्लेबाज इस मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे. रोहित शर्मा खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे थे. कप्तान धोनी के लिए रोहित का फॉर्म चिंता का विषय हो सकता है. पिछले मुकाबले में भारत की गेंदबाजी भी खराब रही थी हालांकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक विकेट झटकने में जरूर सफल हुए थे. अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान, इरफान पठान और उमेश यादव पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी वहीं स्पिनर प्रज्ञान ओझा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल गए थे. देखना दिलचस्प होगा कि वह इस मुकाबले में खेलते हैं या नहीं. उधर, सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतने के बाद श्रीलंका के हौंसले बुलंद हैं. श्रीलंका को सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान से काफी उम्मीदे होंगी जिन्होंने दूसरे मुकाबले में क्रमश:  नाबाद 59 और 50 रन बनाए थे. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की थी.

कुमार संगकारा और कप्तान माहेला जयव्ïर्धने बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे. संगकारा ने पहले मैच में 133 रनों की पारी खेली थी. हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज और थिसारा परेरा निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ रन बना सकते हैं. श्रीलंका को गेंदबाजी में परेरा, मैथ्यूज और लसिथ मलिंगा से काफी उम्मीदे होंगी जिन्होंने पिछले मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. परेरा और मैथ्यूज ने उस मुकाबले में तीन-तीन जबकि मलिंगा ने दो विकेट झटके थे. रंगना हेराथ स्पिनर की भूमिका निभाएंगे.

Related Posts: