श्रीनगर, 5जून. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लद्दाख क्षेत्र का दो दिवसीय दौरा शुरू करेंगे जिसमें वह सियाचिन ग्लेशियर भी जाएंगे. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी.

प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जेएस बरार ने कहा कि वह (धोनी) आज और कल लेह और सियाचिन का दौरा करेंगे. धोनी कल यहां घाटी में पहुंचे थे और आज नियंत्रण रेखा पर जवानों से मिलने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए. बरार ने कहा कि राजधानी के लिए रवाना होने से पहले सेना के एंबेसडर धोनी ने दूसरा दिन अधिकारियों और जवानों से बातचीत करने में बिताया. इसके अलावा उन्होंने श्रीनगर में चिनार कोप्र्स के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल ओम प्रकाश से भी मुलाकात की.

प्रवक्ता ने कहा कि लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) धोनी ने दूसरे दिन चिनार कोप्र्स के नामित जीओसी से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि धोनी ने चिनार कोप्र्स के अधिकारियों और जवानों से मुलाकात के अलावा श्रीनगर के स्कूली बच्चों से भी बात की. प्रवक्ता ने कहा कि इसके बाद वह 92 बेस हास्पिटल के मरीजों से मिले और उन्हें उपहार दिए. धोनी ने प्रादेशिक सेना के दो बटालियन 126 इनफैंट्री बटालियन और 162 इनफैंट्री बटालियन का भी दौरा किया.

Related Posts: