अपनी आने वाली फिल्म बर्फी में अभिनेता रणबीर कपूर गूंगे, बहरे व अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा खुद में खोये रहने वाली लड़की का चरित्र निभा रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि यह फिल्म विकलांगता के बारे में नहीं है.

अनुराग बसु द्वारा निर्देशत यह रोमांटिक कॉमेडी मर्फी (रणबीर कपूर) नामक एक लड़के पर केंद्रित है जिसे सभी लोग बर्फी कहकर बुलाते हैं. हमेशा लोगों के साथ हंसी मजाक और शरारतें करने वाला यह लड़का भले ही कुछ बोल नहीं पाता और सुन नहीं सकता फिर भी वह लोगों को पसंद है. जबकि झिलमिल (प्रियंका) एक आत्मलीन (ऑटिस्टिक) लड़की  है. फिल्म में तमिल अभिनेत्री इलेना डिक्रूज ने भी काम किया है. फिल्म के पहले प्रोमो जारी करने पर रणबीर कपूर ने संवाददाताओं से कहा कि इस फिल्म को विकलांगता के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए. यह एक संयोग ही है कि इस फिल्म का एक किरदार गूंगा बहरा और दूसरा आत्मलीन है. यह एक प्रेम कहानी है.

उन्होंने कहा कि यदि आप इलेना के किरदार को देखें तो आप कभी न खत्म होने वाले रोमांस को महसूस करेंगे, और यदि आप मेरे व प्रियंका के बीच की प्रेम कहानी को देखेंगे तो आपको दिल को छू लेने वाले रोमांस का अहसास होगा. रणबीर की तरह ही प्रियंका ने भी फिल्म को गूंगे बहरों की फिल्म न बताकर इसे उनके जीवन में होने वाले प्यार और खुशी को दिखाने वाली फिल्म करार दिया.

Related Posts: