मुंबई 20 जुलाई. निवेशकों द्वारा की गई बिकवाली के चलते बाजार की गिरावट बरकरार रही। बाजार में सुस्ती का रुख कायम रहा। इसके चलते बाजार में करीब 0.7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 120 अंक गिरकर 17,158 के स्तर पर और निफ्टी 38 अंक की गिरावट के साथ 5,205 के स्तर पर बंद हुआ।

इसके अलावा एशियाई बाजारों में भी मिलाजुला रुख देखने को मिला। जापान का निक्केई 1.5 फीसदी गिरकर 8,669 के स्तर पर और हैंगसेंग करीब आधे फीसदी की तेजी के साथ 19,640 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर ताईवान और शांघाई के बाजारों में भी मिलाजुला रुख देखने को मिला। यूरोपीय बाजारों में भी गिरावट का रुख है। सीएसी, डैक्स और एफटीएसई सहित सभी यूरोपीय बाजारों में कमजोर कारोबार देखने को मिल रहा है। घरेलू बाजारों बीएचईएल में निफ्टी का टॉप लूजर है। कंपनी के शेयरों में करीब 3 फीसदी की गिरावट रही। कोटक महिंद्रा बैंक, डॉ. रेड्डïीज, आईडीएफसी और सिप्ला के शेयरों में भी 2 से 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। जबकि बजाज ऑटो, मारुति सुजूकी, एशियन पेंट्स, टीसीएस और जेपी एसोसिएट्स के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। ऑटो और मेटल इंडेक्स में आई मामूली तेजी के अलावा सभी सेक्टोरल इंडिसेज में गिरावट का रुख देखने को मिला।

कैपिटल गुड्स इंडेक्स में सबसे अधिक करीब 1 फीसदी की गिरावट रही। इसके अलावा बैंकेक्स, रियल्टी और पावर इंडिसेज भी गिरावट के साथ कारोबार करते हुए बंद हुए। सकारात्मक खबरों के आधार पर तेज कारोबार करने वाले शेयरों में टाटा कम्युनिकेशंस, बजाज ऑटो, ट्यूब इंवेस्टमेंट्स और इप्का लैब प्रमुख रहे।

Related Posts: