मुंबई. हफ्ते के आखिरी दिन घरेलू बाजार में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली। ग्रीस में होने वाले चुनावों और आरबीआई की मॉनेट्री पॉलिसी की समीक्षा से ठीक पहले निवेशकों में उत्साह देखा गया। यूरोपीय बाजारों की तेज शुरुआत के चलते घरेलू बाजारों की रफ्तार बढ़ी। बाजार करीब 1ण्5 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स 272 अंक तेज होकर 16950 के स्तर पर और निफ्टी 84 अंक तेज होकर 5139 के स्तर पर बंद हुआ। इसके अलावा एशियाई बाजारों में मिलाजुला रुख देखने को मिला। जापान का निक्केई सपाट कारोबार करते हुए 8569 के स्तर पर और हैंगसेंग 426 अंक चढ़कर 19233 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर ताईवान और शांघाई के बाजारों में भी मामूली तेजी रही। यूरोपीय बाजारों की शुरुआत तेजी के साथ हुई। एफटीएसईए सीएसी और डैक्स सहित सभी प्रमुख यूरोपीय  बाजारों में तेजी दर्ज की जा रही है। घरेलू बाजारों में ग्रासिम निफ्टी का टॉप गेनर है। कंपनी के शेयरों में करीब 6 फीसदी की तेजी रही। टाटा मोटर्स के शेयरों में भी खरीदारी दर्ज की गई।

बिक्री के बेहतर नतीजे आने के बाद कंपनी के शेयरों में करीब 5ण्5 फीसदी की तेजी रही। रिलायंस इन्फ्राए अंबुजा सीमेंट और ए.सी.सी के शेयरों में भी तेजी का रुख देखने को मिला। जबकि स्टरलाइट इंडस्ट्रीजए बजाज ऑटोए सेसा गोवा और ओ.एन.जी.सी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। सभी सेक्टोरल इंडिसेज तेजी के साथ बंद हुए। ऑटो इंडेक्स में सबसे अधिक करीब 2ण्5 फीसदी की तेजी रही। इसके अलावा बैंकेक्सए रियल्टीए कैपिटल गुड्स और एफएमसीजी इंडिसेज भी तेजी के साथ बंद हुए। सकारात्मक खबरों के आधार पर पेंटालून रिटेलए वा टेक वाबागए फेम इंडियाए आइनॉक्स लीजरए टाटा मोटर्स और एलेंबिक फार्मा के कारोबार में तेजी का रुख देखने को मिला।

Related Posts: