मुंबई. कारोबारी हफ्ते के पहले दिन तेजी के साथ शुरू हुए बाजारों में तेजी का रुख अभी भी बरकरार है। यूरोपीय बाजारों से मिल रहे मजबूत संकेतों के चलते घरेलू बाजारों की बढ़त में उछाल आई है।

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन तेजी के साथ शुरू हुए बाजारों में तेजी का रुख आखिर तक बरकरार रहा। यूरोपीय बाजारों से मिल रहे मजबूत संकेतों के चलते घरेलू बाजारों की बढ़त में उछाल आई। सेंसेक्स और निफ्टी करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 304 अंक चढ़कर 17,144 के स्तर पर और निफ्टी 100 अंक तेज होकर 5,200 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं एशियाई बाजार तेजी के रुख के साथ बंद हुए। जापान का निक्केई करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ 8,635 के स्तर पर और हैंगसेंग करीब 1.5 फीसदी तेज होकर 19,585 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर शांघाई और ताईवान के बाजारों में मिलाजुला रुख देखने को मिला। यूरोपीय बाजारों में कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। एफटीएसई, सीएसी और डैक्स सहित सभी प्रमुख यूरोपीय बाजारों में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है। घरेलू बाजारों में रिलायंस इन्फ्रा निफ्टी का टॉप गेनर रहा। कंपनी के शेयरों में करीब 5.5 फीसदी की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा जेपी एसोसिएट्स, केयर्न इंडिया, आईडीएफसी और एसबीआई के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। जबकि अंबुजा सीमेंट, एचयूएल, ओएनजीसी और एचसीएल टेक के शेयरों में गिरावट का रुख देखने को मिला। सभी सेक्टोरल इंडिसेज तेजी के साथ बंद हुए। पावर इंडेक्स में सबसे अधिक करीब 3.5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। इसके अलावा कैपिटल गुड्स, रियल्टी, बैंकेक्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स इंडिसेज में तेजी का रुख रहा। सकारात्मक खबरों के आधार पर तेज कारोबार करने वाले शेयरों में रिलायंस इन्फ्रा, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और स्पाइस जेट प्रमुख रहे। मावा-इन्दौर मावा 230 रु. उज्जैन 132 रुपए किलो.

Related Posts: