भोपाल, 5 सितंबर. राज्यपाल श्री रामनरेश यादव ने सिरोंज में पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के भवन का शिलान्यास किया. भवन का निर्माण 8 करोड़ रुपये की लागत से करवाया जाएगा.

HTTP://WWW.CUSTOMESSAYWRITINGSERVICESS.COM/

श्री यादव ने सिरोंज में पं. चन्द्रमोहन शर्मा शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों को सम्मानित भी किया. समारोह में तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि अगले साल सिरोंज में शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज भी प्रारंभ हो जाएगा. राज्यपाल श्री यादव ने पंडित चन्द्रमोहन शर्मा स्मृति शिक्षक सम्मान समारोह में कहा कि अनुशासन की पहली सीढ़ी स्कूल है. श्री यादव ने आदर्श शिक्षक सम्मान से श्री दिनेश कुमार श्रीवास्तव को सम्मानित किया. उन्होंने 60 कार्यरत/ सेवानिवृत्त शिक्षक को भी सम्मानित किया.

उन्होंने राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए कहा कि गुरु-शिष्य की परंपरा हमारे देश की ही देन है. श्री यादव ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को संस्कारवान बनाने की जिम्मेदारी शिक्षकों की है. उन्होंने कहा कि बगैर ज्ञान, कौशल और संस्कार के किसी भी राष्ट्र की उन्नति नहीं हो सकती. श्री यादव ने अनुशासन और संयम पर विशेष जोर दिया. राज्यपाल ने प्रदेश में श्री लक्ष्मीकांत शर्मा के नेतृत्व में उच्च शिक्षा, व्यावसायिक और तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को अनुकरणीय बताया.

श्री यादव ने आदर्श शिक्षक सम्मान से श्री दिनेश कुमार श्रीवास्तव को सम्मानित किया. उन्होंने 60 कार्यरत/सेवानिवृत्त शिक्षक को भी सम्मानित किया. उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि सिरोंज के बच्चों को अब शिक्षा के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि सिरोंज में नवीन आई.टी.आई. और पॉलीटेक्निक महाविद्यालय प्रारंभ किए जा चुके हैं. प्रायवेट विश्वविद्यालय भवन का निर्माण भी जारी है. श्री शर्मा ने कहा कि अगले वर्ष से शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू हो जाएगा. समारोह में जन-प्रतिनिधि और माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के कुलपति श्री बी.के. कुठियाला भी उपस्थित थे.

zp8497586rq
zp8497586rq

Related Posts: