ऊर्जा राज्य मंत्री ने दिये समय सीमा में पूरा करने के निर्देश

भोपाल,12 अप्रैल,ऊर्जा एवं खनिज साधन राज्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज यहाँ फीडर विभक्तिकरण योजना के कार्यों की समीक्षा की. शुक्ल ने राज्य की तीनों वितरण कम्पनियों के कार्यक्षेत्र में फीडर विभक्तिकरण योजना में किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की और निर्माण एजेंसियों तथा कम्पनियों के फीडर विभक्तिकरण योजना के नोडल अधिकारियों की बैठक ली.

शुक्ल ने कहा कि फीडर विभक्तिकरण कार्य में अच्छा काम करने वाली एजेंसियों को पुरस्कृत किया जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में यह योजना मील का पत्थर साबित होगी. इस योजना से घरों को रोशनी मिलेगी और लोगों का जीवन-स्तर सुधरेगा. उन्होंने निर्माण एजेंसियों और योजना के नोडल अधिकारियों से कहा कि गाँवों की स्थिति सुधारने एवं सामाजिक उत्थान के लिये फीडर विभक्तिकरण योजना के काम को समय पर पूरा करना राज्य शासन की प्राथमिकता है. इसके लिये लक्ष्य तथा समय-सीमा निर्धारित की गई.

बैठक में अपर मुख्य सचिव आर. परशुराम, ऊर्जा सचिव मोहम्मद सुलेमान, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी भोपाल के अध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक नीतेश व्यास, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी जबलपुर के अध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक मनीष रस्तोगी एवं पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी इंदौर के अध्यक्ष एवं प्रबंध संचालक डी.पी. आहूजा उपस्थित थे. इस कार्य में संलग्न केईआई नई दिल्ली, जीआईजी पॉवर चैन्नई, सीसीपीएल-एएमआरसीएल हैदराबाद, पीएसआर-एएमआरसीएल हैदराबाद, गोदरेज मुम्बई, आरएएमकेवाय हैदराबाद, एस्टर हैदराबाद, ज्योति मुम्बई, एनसीसी हैदराबाद एवं श्याम इंडस दिल्ली एवं केपको आदि कम्पनियों के प्रतिनिधि भी बैठक में उपस्थित थे.

Related Posts: