कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद के योग्य प्रत्याशी को रास्ते से हटाया: प्रभात झा

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष भोपाल में गिरफ्तारी देंगी

भोपाल,19 जून,नभासं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने आज कहा कि केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं अनुभवी नेता प्रणव मुखर्जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद के योग्य प्रत्याशी को रास्ते से हटा दिया है.

झा ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुखर्जी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होने के सवाल के जवाब में यह बात कही. उन्होंने कहा कि मुखर्जी 40 से अधिक वर्षो से समय से राजनीति में सक्रिय होने के साथ ही संसदीय ज्ञान के अच्छे ज्ञाता है.यह बात पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली संसद में कह चुके है. उन्होने कहा कि देश का नया राष्ट्रपति कौन होगा से बडा सवाल यह है कि श्री मुखर्जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पद के योग्य प्रत्याशी को रास्ते से हटा दिया है.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि कांग्रेस 2004 में 90 दिन में महंगाई पर नियंत्रण करने के वायदे के साथ सत्ता में आयी थी, लेकिन उसने महंगाई को बेलगाम छोड़कर आम आदमी के मुंह से निवाला छीन लिया है.

इसके विरोध में पार्टी 22 जून को देशव्यापी जेल भरो आंदोलन करेगी. मध्यप्रदेश में सुषमा स्वराज, भोपाल में नरेन्द्र सिंह तोमर, ग्वालियर में संबोधन के बाद मुरैना में गिरफ्तारी देगे. थावरचन्द गेहलोत शाजापुर में, सुमित्रा महाजन इंदौर में और फ ग्गन सिंह कुलस्ते मंडला में जेल भरो आंदोलन का नेतृत्व करते हुए गिरफ्तारी देंगे. पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रभात झा ने बताया कि महंगाई का विरोध करना केन्द्र में विपक्षी दल होने के नाते हमारा राजधर्म है.
इससे देश के सवा अरब नागरिकों का हित जुडा हुआ है जिसे ओझल नहीं किया जा सकता है, तथापि जेल भरो आंदोलन के दौरान जनता की सुख सुविधा का कार्यकर्ता पूरा ध्यान रखेंगे. शासकीय संपत्ति को किंचित क्षति न पहुंचे, इस मामले में पूरी सतर्कता बरती जायेगी. कहीं भी कानून व्यवस्था बाधित न हो, यह हमारी प्रतिबद्धता रहेगी. जिलों में एक स्थान पर एकत्रित होने के साथ महंगाई के विरोध में आंदोलन के संबंध में संबोधन किया जायेगा और बाद में गिरफ्तारियां दी जायेगी.

मुरैना से बालाघाट तक प्रदेश के सभी 55 जिलों में 4 से साढ़े चार लाख कार्यकर्ता और जनता जेल भरो आंदोलन में शिरकत करेगी. प्रभात झा ने जीरो प्रतिशत ब्याज पर किसानों को फ सल कर्ज दिए जाने की मुख्यमंत्री की घोषणा की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदेश से लौटने के दिन 26 जून शाम 4 बजे समीपवर्ती जिलों के चार पांच हजार किसान राजाभोज विमानतल भोपाल पहुंचकर उनका भव्य स्वागत करेंगे और उनकी किसानोन्मुखी घोषणा के प्रति आभार व्यक्त करेंगे. उन्होंने बताया कि 15 जुलाई को जंबूरी मैदान पर किसान महापंचायत की भव्य तैयारियां की जा रही है. इस महापंचायत में सर्वाधिक संख्या में लघु सीमांत मध्यम खेतीहर किसान भाग लेगे और मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया जायेगा. कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी भाग लेने आएंगे.

उन्होंने कहा कि नैनपुर को छोड़कर सभी स्थानों पर निकायों के नॉमिनेशन वैध पाये गये है और सभी स्थानों पर सर्वानुमति से प्रत्याशियों का चयन होने से कार्यकर्ता समर्थन में जुट गये है. नगरीय निकायों के चुनावों में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन के लिए जिलों के प्रभारी मंत्री, विधायक के साथ पूर्णकालिक कार्यकर्ता और संगठन का एक कार्यकर्ता तैनात किया जा चुका है.
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह वरिष्ठ नेता है, लेकिन उनके बारे में जो हमारा सोच था उसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पुष्ट कर दिया है कि बतौलेबाजी राजनीति में महंगी पडती है इससे बचा जाना चाहिए. उन्होंने बताया कि राजनीति का फैसला अब किसान करेगा. किसान ही भारतीय राजनीति की धुरी बनेगा. अनौपचारिक चर्चा के अवसर पर मुख्य प्रदेश प्रवक्ता विजेश लुनावत और प्रदेश कार्यालय मंत्री आलोक संजर एवं युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जीतू जिराती उपस्थित थे.

Related Posts: