अररिया, 22 अप्रैल. बिहार के अररिया जिले के फारबिसगंज थाने में निर्मल बाबा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यहां  निर्मल बाबा के एक पूर्व भक्त की शिकायत पर एफआईआर दर्जहुई है। राकेश कुमार नाम के भक्त ने उन पर शिकायत में धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।  बाबा पर धारा 417 और 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

राकेश का कहना है कि निर्मल बाबा के किस्मत चमकाने के दावों के बाद उसने तीन पर अपनी कमाई का दस प्रतिशत बाबा के बैंक खाते में दसवंद के तौर पर जमा किया लेकिन उसे कोई फायदा नहीं पहुंचा। अररिया के पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे ने  बताया कि स्थानीय युवक राकेश कुमार सिंह ने निर्मल बाबा पर भाग्य बदलने के नाम पर रुपए ऐंठने का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि सिंह के बयान के आधार पर बाबा पर धारा 417 और 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। लांडे के अनुसार सिंह ने आरोप लगाया है कि वह एक छोटी सी कंपनी में नौकरी करता था।

पिछले दिनों उसकी नौकरी में कुछ परेशानी आई तो वह बाबा के संपर्क में आया। इसके बाद उसने बाबा के पंजाब नेशनल बैंक के खाते में एक हजार रुपए जमा कराया। परंतु उनके बताये गये समाधान करने के उपाय करने और पैसे जमा कराने के बाद उसे फायदा होने के बजाय और नुकसान हो गया। लांडे ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है, वारंट इश्यू होने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। एक समाचार चैनल ने हाल ही में स्टिंग ऑपरेशन कर निर्मल बाबा के दरबार का काला सच भी उजागर किया है। इससे पहले देश भर में कई शहरों में निर्मल बाबा के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं। हालांकि अभी तक उनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी।

Related Posts: