कलेक्टर ने किया निरीक्षण

बैरागढ़ 15 नवम्बर (नभासं)- संत हिरदाराम नगर को गांधीनगर से जोडऩे वाले मार्ग को दिसम्बर में बंद कर दिया जाएगा. राजाभोज विमानतल के नए टर्मीनल भवन के पूर्व भी इस मार्ग को बंद करने के लिए विमान प्राधिकरण ने कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव से आग्रह किया था कि सीटीओ से लाउखेड़ी मार्ग बंद कर दिया जाए क्योंकि इसाईयों के चर्च  के पास से ही विमान लैंडिंग करता है जिससे कभी भी विमान में बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

इससे अयप्पा मंदिर से दाता कॉलोनी तक का करीब 4 किलोमीटर का मार्ग लोक निर्माण विभाग ने करीब एक वर्ष पूर्व बनाकर तैयार कर दिया है. इसी मार्ग से लोगों का आना जाना हो सकेगा. इस मार्ग को बनाने में करीब 4 करोड़ रूपयों का खर्च किया गया है. मंगलवार को एयरपोर्ट डायरेक्टर एके  शर्मा ने कलेक्टर निकुंज श्रीवास्तव, एस.डी.एम. बैरागढ़ संभाग के एस.डी.एम., तहसीलदार के साथ उस मार्ग का निरीक्षण किया जिसके बंद किया जाना है उसके साथ ही उन्होंने नए मार्ग का भी निरीक्षण किया. उधर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लाउखेड़ी से डागा हाउस तक का मार्ग बंद कर दिया जाएगा. दाता कॉलोनी से अब गांधीनगर के लोगों का बैरागढ़ तक आना जाना हो सकेगा. उन्हें अब 2 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाकर आना-जाना करना पड़ेगा.

सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय द्वारा शिविर आयोजित
मुख्यमंत्री द्वारा वल्लभ भवन  में नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया. सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय द्वारा उन नेत्र रोगियों के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है जिनमें शासकीय कर्मचारी व अशासकीय संस्थाओं के कर्मचारी इसका लाभ ले सकेंगे. मंत्रालय के कर्मचारी एवं अधिकारियों के लिए 16 से 18 नवम्बर तक सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित मोबाइल आईकेयर यूनिट वेन द्वारा नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया है.

Related Posts: