बिजली की रोशनी से नहाया उपनगर

बैरागढ़, 20 सितम्बर. (संवाददाता) संत हिरदारामनगर में भगवान गणेश का दस दिवसीय पर्व बुधवार से प्रारंभ हो गया है. इसकी तैयारियो में कई दिनो से गणेश भक्त जुटे हुए थे. देवी देवता में प्रथम स्थान पाने वाले भगवान गणेश का पर्व के लिए उपनगर शाम ढलते ही बिजली की रोशनियों से झांकिया जगमगा रही थी जहां देर रात तक विधि विदान से गणेश भगवान की पूजा अर्चना कर स्थापित की गई सबसे बड़ी झांकी बैरागढ़ में नव युवक प्रभात मंडली द्वारा बनाई गई है.

जिसकी स्थापना परमहंस महंत चन्द्रमादास के हाथो से की गई इस अवसर पर मंत्रोच्चारण कर प्रतिमा को बिठाया गया इस अवसर पर स्थापना के समय मुख्य रुप से संस्थापक अध्यक्ष राजेंद्र गर्ग, बसंत भारानी, नानकराम, नारी तनवानी, मनोहर वीधानी, हेमराज प्रजापति, पृथ्वीराज त्रिवेदी, प्रेम नारायण गर्ग सहित आसपास के व्यापारी मौजूद थे.

उधर बैरागढ़ में तीन दर्जन से अधिक भगवान गणेश की स्थापना की गई है. जहां देर रात तक भगवान गणेश के जयकारो से उपनगर गूज रहा था. उधर ग्रामीण क्षेत्र में भी भगवाना गणेश के दस दिवसीय उत्साह देखा गया. जहां शाम ढलते ही देर रात्रि तक भगवान गणेश की स्थापना में युवा वर्ग जुटा हुआ था. उधर बैरागढ. के मुख्य मार्ग गणेश की प्रतिमाओ से सटा पड़ा था. सड़क के एक ओर गणेश विक्रेताओ की दुकान लगी हुई थी जहां देर रात तक बाजार में भीड़ भाड़ रही उधर पूजा पाठ की सामग्री लेने के लिए किराना दुकानो पर देखी गई. शाम ढलते ही बैरागढ़ का मुख्य मार्ग गणेश प्रतिमा खरीदने वालो से सटा पड़ा था न तो पुलिस प्रशासन की कोई व्यवस्था थी. न ही किसी वरिष्ठ अधिकारी का. जहां यातायात काफी देर रात तक जाम की स्थिति निर्मित रही.

Related Posts: