भोपाल,15 जुलाई. गैस राहत एवं पुनर्वास मंत्री  बाबूलाल गौर ने आज यहाँ शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल परिसर करोंद में नव-निर्मित शाला भवन का लोकार्पण किया.

गैस राहत एवं पुनर्वास विभाग ने इस दो मंजिला शाला भवन का निर्माण 79 लाख 41 हजार रुपये की लागत से करवाया है. कार्यक्रम की अध्यक्षता जल-संसाधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने की.मंत्री श्री गौर ने कहा कि करोंद क्षेत्र के बच्चों की सुविधा को देखते हुए नया शाला भवन बनवाया गया है. उन्होंने कहा कि शाला परिसर को स्वच्छ बनाने के साथ ही आसपास की सड़कें भी बनेंगी. भोपाल नगर के प्रवेश द्वार करोंद चौराहे का विकास जन-भावनाओं के अनुरूप करवाया जायेगा.

प्रभारी मंत्र

ी जयंत मलैया ने शाला भवन की गुणवत्ता की प्रशंसा की और कहा कि अन्य निर्माण एजेंसियों को भी इस भवन के समान गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने के लिये निर्देशित किया जायेगा. उन्होंने करोंद क्षेत्र के बच्चों की उच्च शिक्षा के लिये क्षेत्र में महाविद्यालय की स्थापना के लिये पहल करने की बात कही.क्षेत्रीय विधायक विश्वास सारंग ने कहा कि नये शाला भवन में कक्षाओं के नौ कमरे, एक हॉल एवं एक प्राचार्य कक्ष प्राप्त हो जाने से विद्यालय में अध्ययन करने वाले 2400 छात्र-छात्राओं को पढऩे में सुविधा होगी. उन्होंने करोंद क्षेत्र में कॉलेज खोलने एवं चौराहे का विकास करने की आवश्यकता बतलायी.कार्यक्रम में पार्षद श्रीमती ममता तिवारी एवं श्रीमती आशा जैन, मदन लाल, आयुक्त गैस राहत  एम.के. वार्ष्णेय, उप सचिव गैस राहत के.के. दुबे, गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र-छात्राएँ और अध्यापक उपस्थित थे.

zp8497586rq

Related Posts: