अपनी ताकत के हिसाब से खेलना चाहिए

नई दिल्ली, क्रिस गेल सबसे तेज हिट करने वाले सलामी बल्लेबाजों में से एक क्रिकेटर हैं और भारतीय उप कप्तान विराट कोहली को लगता है कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की बराबरी करना असंभव है.

कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि आपको अपनी ताकत के हिसाब से खेलना चाहिए. आपको किसी का अनुकरण नहीं करना चाहिए और वो भी क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी का तो बिलकुल नही क्योंकि उनकी बराबरी करना असंभव है. केवल वह ही ऐसे बल्लेबाजी कर सकता है. उन्होंने कहा कि क्रिस गेल दुनिया में क्रिकेट गेंद को इस तरह हिट करने वाले सबसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं. कोहली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से गेल के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करेंगे, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि इस करिश्माई सलामी बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी करना काफी भयभीत करने वाला होगा. उन्होंने मजाक में कहा कि सबसे मुश्किल चीज खुद को सुरक्षित रखना होगा. कोहली ने कहा कि लेकिन गंभीरता से कहूं तो गेल जैसे खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना काफी भयभीत करने वाला है. जब आप दूसरे छोर पर उसे बल्लेबाजी करते हुए देखते हो तो आप उसके स्ट्राइक रेट से उबरने के लिए दबाव में आ सकते हैं. कोहली ने आईपीएल की अधिकारिक वेबसाइट से कहा कि वैसे इसका असर दूसरी तरह भी हो सकता है.

आपको स्कोर गति की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह दूसरे छोर पर विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहा है. आपको सिर्फ अपना विकेट संभालकर रखना है.कोहली ने पिछले आईपीएल सत्र में चोटिल कप्तान डेनियल विटोरी की अनुपस्थिति में रॉयल चैलेंजर्स की अगुवाई की थी. उन्होंने कहा कि टीम की कप्तानी संभालना काफी मनोरजंक अनुभव रहा था. उन्होंने खुलासा किया कि मैं शुरू में थोड़ा नर्वस था, लेकिन जब मैं एक बार क्रीज पर उतर गया तो मैंने कप्तान की तरह सोचना शुरू कर दिया, फिर सब ठीक था, मुझे टीम में हर किसी ने पूरा सहयोग दिया.

Related Posts: