• दूसरे टेस्ट के लिए टीम में बदलाव नहीं

नई दिल्ली,10 नवंबर. वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 नवंबर से कोलकाता में शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. भारत ने कोटला टेस्ट पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. तीसरा और अंतिम टेस्ट टेस्ट 22 नवम्बर में मुंबई में शुरू होगा. राष्ट्रीय चयनसमिति की आज हुई बैठक में कोटला टेस्ट में जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई परिवर्तन नहीं करने का फैसला किया गया. दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को एक बार फिर टीम में जगह नहीं मिल पायी है.

हरभजन को इंग्लैंड में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ हाल में घरेलू जमीन पर खेली गई पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी. उन्हें कोटला टेस्ट के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. कोटला में अपना पहला टेस्ट खेलने उतरे तमिलनाडु के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ विकेट लिए थ और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. अपने पदार्पण टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह मात्र तीसरे क्रिकेटर हैं. दिलचस्प है कि अश्विन ईडन गार्डेन में दूसरा टेस्ट खेलने से उतरने से एक दिन पहले 13 नवम्बर को अपने गृहनगर चेन्नई में विवाह रचाएंगे.

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), गौतम गंभीर, वीरेंद्र सेहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह, आर. अश्विन, प्रज्ञान ओझा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, विराट कोहली, वरुण आरोन, अजिंक्या रहाणे, राहुल शर्मा.

Related Posts: