ट्रक ड्रायवर को ग्रामीणों ने धरदबोचा

ब्यावरा 14 नवम्बर, नससे. आज सायंकाल राजगढ़ रोड स्थित खुरी के समीप हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में अपने पिता के साथ जा रही बालिका को अंधगति से जा रहे ट्रक ने कुचल दिया. जिससे मौके पर ही बालिका की दु:खद मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया.

जानकारी के अनुसार खुरी निवासी 12 वर्षीय बालिका योगिता अपने पिता रामबाबू दांगी के साथ सायंकाल कुएं से घर की ओर जा रही थी कि तभी ब्यावरा तरफ से खल-कपास भरकर राजगढ़ जा रहे मिनी ट्रक ने बालिका को अपनी चपेट में ले लिया. इस दु:खद घटनाक्रम में बालिका को गंभीर चोट आई और उसने मौके पर ही कुछ देर में दम तोड़ दिया. घटना के बाद मौके से भागे ट्रक ड्रायवर को ग्रामीणों ने धर दबोचा. तत्पश्चात घटना से आक्रोशित कुछ लोगों ने उक्त ट्रक में आग लगा दी और देखते ही देखते ट्रक धू-धूकर जलने लगा. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इसको लेकर भी लोगों में आक्रोश पनप रहा था. आंखों के सामने पुत्री की मौत से पिता बेहाल- ग्राम खुरी निवासी रामबाबू दांगी अपनी पुत्री योगिता के साथ सायंकाल खेत से वापस घर को जा रहे थे.

बालिका योगिता सिर पर घास का गठ्ठर रखे हुए थी. तभी एकाएक तेज गति से जा रहे ट्रक ने बालिका को अपनी चपेट में ले लिया. आंखों के सामने पुत्री की हृदय विदारक मौत से बाप बेहाल हो गया. घटना से खुरी गांव में गहरा शोक व्याप्त हो गया. आग पर काबू पाने में नाकाफी रही दमकल- खुरी के समीप हुए उक्त अग्रिकांड में काफी देर से पहुंची नगर की एकमात्र औपचारिक दमकल वाहन आग की विभीषिका पर काबू पाने में नाकाफी दिख रही थी. आग की लपटे पल प्रतिपल आसमान छूं रही थी वहीं रहरहकर पहियों व अन्य हिस्सों के आग में भस्म होने से विस्फोट की तरह आवाजें में आ रही थी. जो माहौल को और भी विभीषक बना रही थी.

धूं-धूं कर उठीं प्रतिशोध की लपटें

ब्यावरा. ग्राम खुरी के समीप सायंकाल हुए हादसे में बालिका की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत होने से आसपास क्षेत्र के ग्रामीणजनों में जो आक्रोश उपजा उसके प्रतिशोध की लपटों ने मिनटों में ट्रक को अपने आगोश में ले लिया. खल-कपासी जैसी तुरंत आग पकडऩे वाली सामग्री से भरे ट्रक को धूं-धूं कर जलने में ज्यादा समय नहीं लगा. वहीं आग की लपटें इतनी ऊंची व तेज हो चली थी कि  ट्रक घटना के कुछ ही घंटे में पूरी तरह बिखर चुका था. वहीं इस आग को बुझाने के लिये दमकल की वाहन काफी देर बाद पहुंची. हाईवे के कारण वाहनों की आवाजाही और पुलिस प्रशासन की लेटलतीफी के कारण हाईवे पर जलते ट्रक के पास से आखेट कर अपने वाहन गुजारने की कलाबाजी दिखाने वाले भी इस अवसर से नहीं चूंक रहे थे.

Related Posts: