बच्चों के सामने पत्नी को चाकू से गोदकर की हत्या

भोपाल, 10 मई नभासं. पापा, मम्मी को आप क्यों मार रहे हो. मम्मी मर जाएंगी. बस करो पापा अब मम्मी आपको कुछ नहीं बोलेंगी. यह चीख थी, उन मासूम बच्चों की जिनके आंखों के सामने मां का खून होता रहा और वह देखते रहे. लेकिन दरिंदे पिता ने उनकी एक नहीं सुनी.

निशातपुरा इलाके में बुधवार की देर खून से प्यासे पति को मौत का ऐसा भूत सवार हुआ कि उसने अपने बच्चों के सामने पत्नी को चाकूओं से गोद डाला. बच्चे, पिता से मां की जान की भीख मांगते रहे, लेकिन उसने एक नहीं सुनी. डरे-सहमे बच्चे अपनी मां को बचाने चीख पुकार करते रहे, लेकिन उनकी मदद के लिए भी कोई नहीं आया. मदद करने परिजन आते तब तक उनकी मां मौत की नींद सो चुकी थी.  निशातपुरा पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. हालांकि घटना के मुख्य कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. थाना प्रभारी एके वाजपेयी के मुताबिक जेल रोड के सामने रहने वाला ओमप्रकाश कुशवाहा (32) का करोंद चौराहे पर फोटो स्टूडियो है.

बुधवार देर रात ओमप्रकाश का अपनी पत्नी से ऊषा कुशवाहा (34) का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. विवाद के समय कमरे में ओमप्रकाश का आठ वर्षीय बेटा अभिषेक और तीन वर्षीय बेटी पूजा पास में ही सो रही थी. विवाद के दौरान शोर-शराबा सुनकर दोनों बच्चे उठकर बैठ गए. विवाद इतना बढ़ गया कि पहले ओमप्रकाश ने उषा के साथ जमकर मारपीट की, और बाद में चाकू से उस पर हमला शुरू कर दिया.  प्रकाश तब तक उषा को चाकू मारता रहा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई. अपनी मां को बचाने डरे-सहमे बच्चे गुहार लगाते रहे, लेकिन ओमप्रकाश ने उनकी एक न सुनी.

बच्चों की चीख पुकार सुन जब तक परिजन वहां पहुंचते ओमप्रकाश मौके से फरार हो गया. हालांकि ओमप्रकाश को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.  घटना के समय घर में ओमप्रकाश के चार भाई मनोज, प्रमोद, विनोद और राहुल व उनकी पत्नियां, मां और पिता राजमल कुशवाहा मौजूद थे. चीख पुकार की आवाज सुनकर पूरा परिवार और उनके पड़ोस में रहने वाले लोग भी आ गए. करीब 15 मिनट बाद जब महिला के चीखने की आवाजे आना बंद हो गई, तब जाकर आरोपी ओमप्रकाश ने गेट खोला तो परिजन हैरान रह गए, उसकी हाथों में खून से रंगा चाकू था.

बताया जाता है कि मृतक उषा और उसके देवरानियों के बीच मनमुटाव था. आरोपी पति उषा की इसी आदत से नाराज था. इसी को लेकर उसका उस रात झगड़ा हुआ था. जिसका उषा कड़ा विरोध कर रही थी. तभी उसके पति ने उससे पहले तो मारपीट की और बाद में चाकू मार कर हत्या कर दी.

Related Posts: