अक्षय कुमार बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से जाने जाते हैं. उन्होंने खिलाड़ी टाइटल वाली अब तक 7 फिल्में की हैं- खिलाड़ी, मैं खिलाड़ी तू, अनाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, मि.एंड मिसेज खिलाड़ी, खिलाडियों का खिलाड़ी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, खिलाड़ी 420 और अब उनकी फिल्म खिलाड़ी 786 भी आ रही है.

अक्षय बैंकॉक में शैफ के रूप में काम कर चुके हैं ये सभी जानते हैं, लेकिन कोलकाता में उन्होंने एक ट्रेवल एंजेसी में प्यून का काम भी किया था ये कम ही लोग जानते हैं. अक्षय बैंकॉक मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए गए थे. यहां वे शैफ का काम करने लगे उनकी तनख्वाह वहां 1000 भात यानी डेढ़ हजार रूपए थी. वे रात को किचन में ही सोते थे.वे सुबह जिम जाते हैं लेकिन उनका कोई नियमित जिम रूटीन नहीं है. उनका कहना है कि वे वही करते हैं जिससे उनके दिल को खुशी मिलती है. वे जब मार्शल आर्ट के टीचर थे तब उनके एक स्टूडेंट ने उन्हें मॉडलिंग करने के लिए कहा. जब वे मॉडल के रूप में सफल हुए तब उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे.

अक्षय दिन की शुरूआत हैवी ब्रेकफास्ट से करते हैं जिसमें अंडा, पराठा, जूस और मिल्कशेक होता है. लंच में वे दाल-रोटी सब्जी लेते हैं. घर से निकलते वक्त वे अपने साथ टिफिन ले जाते हैं. अक्षय को गुजराती खाना भी बहुत पसंद है. जब वे परेश रावल के साथ शूटिंग करते हैं तो उनका टिफिन शेअर करते हैं. शाम के समय वे ड्राय फु्रट्स लेते हैं अगर भूख लगती है तो. चाय कॉफी से वे दूर ही रहते हैं.डिनर में वे सूप, सलाद, चिकन आदि लेते हैं. अक्षय को मीठा बहुत पसंद है. अक्षय बेहद अनुशासित जिंदगी जीते हैं. वे सुबह 4.30 बजे उठ जाते हैं और रात 9 बजे सोने चले जाते हैं.

फेवरेट फूड- ट्रेडिशनल इंडियन फूड, थाई ग्रीन करी
फेवरेट रेसिपी- पास्ता इन रेड सॉस

Related Posts: