ओवल, 19 जुलाई. एलिएस्टर कुक  और ट्राट की सधी पारी की बदौलत आज यहां इंग्लैण्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच  के पहले दिन 47 ओवर के शुरुआती खेल में  एक विकेेट पर 144 रन बना लिए थे. आज से शुरु होने वाले इस टेस्ट मैच में मेजबान टीम की खराब शुरुआत जरुर हुई, स्टायरिस शून्य के योग पर मोर्केल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

जबकि कुक नेेअपना अर्धशतक 98 गेंद खेलकर पूरा किया. उसने चार चौके और एक छक्का लगाया. वहीं ट्रॉट ने  अपना अर्धशतक 127 गेंद खेलकर पूरा किया. इंग्लैण्ड के सौ रन 30.1 ओवर में बने. कुक और ट्रॉॅट के बीच 100 रन की साझेदारी 183 गेंद पर पूरी हुई. ड्रिंक के समय इंग्लैण्ड की टीम ने 1 विकेट पर 118 रन बनाए थे.  इससे पहले हेमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ग्राहम ओनियंस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज  से ओवल में शुरु हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. ओनियंस ने कल अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया था.

वह अंतिम एकादश में तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में जगह पाने के लिए टिम ब्रेस्नन और स्टीवन फिन के साथ होड़ में थे. ओनियंस इस वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेले थे. दक्षिण अफ्रीका अगर तीन मैचों की इस सीरीज को जीतने में सफल रहता है तो वह इंग्लैंड को अपदस्थ करके विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम बन जाएगा.

Related Posts: