मुंबई . सुबह से गिरावट के साथ कारोबार कर रहे बाजार में सुस्ती आखिर तक बरकरार रही। यूरोपीय बाजारों से मिल रहे कमजोर संकेतों के चलते घरेलू बाजारों में दबाव बढ़ता दिखा।

फिलहाल बाजार में करीब 1 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 129 अंक गिरकर 17,392 के स्तर पर और निफ्टी 42 अंक की गिरावट के साथ 5,275 के स्तर पर बंद हुआ।
इसके अलावा एशियाई बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। अमेरिका में रोजगार के निराशाजनक आंकड़े आने की खबरों के चलते एशियाई बाजारों में कमजोर कारोबार देखने को मिला। जापान का निक्केई करीब 1.4 फीसदी गिरकर 8,897 के स्तर पर और हैंगसेंग करीब 2 फीसदी गिरकर 19,428 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर ताईवान और शांघाई के बाजारों में भी करीब 1 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। यूरोपीय बाजारों की शुरुआत मामूली गिरावट के साथ हुई। एफटीएसई, सीएसी और डैक्स सहित सभी प्रमुख यूरोपीय बाजारों में गिरावट अभी भी बरकरार है।

घरेलू बाजारों में रिलायंस इन्फ्रा निफ्टी का टॉप लूजर है। कंपनी के शेयरों में करीब 3.5 फीसदी की गिरावट है। जिंदल स्टील, जेपी एसोसिएट्स, रैनबैक्सी और टाटा पावर के शेयरों में भी गिरावट का रुख देखने को मिला। जबकि टीसीएस, डीएलएफ, डा. रेड्डïीज और हिंडाल्को के शेयरों में तेजी देखने को मिली। सभी सेेक्टोरल इंडिसेज गिरावट के साथ बंद हुए। मेटल इंडेक्स में सबसे अधिक करीब 1.7 फीसदी की गिरावट रही। इसके अलावा पावर, ऑटो और कैपिटल गुड्स इंडिसेज भी गिरावट के साथ बंद हुए। सकारात्मक खबरों के आधार पर आईजीएल, टीवीएस मोटर, केमफैब एलकेलिज, स्वीलेक्ट एनर्जी, एसकेएस माइक्रोफाइनैंस और इंजीनियर्स इंडिया के शेयरों में तेजी देखने को मिली। कपास्या खली (60 किलो भरती)   इंदौर 1000, देवास-उज्जैन 1000, खंडवा-बुरहानपुर 990, अकोला हाजर 1400 रुपए। कपास्या तेल इंदौर 713, महाराष्ट्र 700, गुजरात 680 रु.
पए.

Related Posts: