आठ महीनों से फरार हत्या का आरोपी

भोपाल, 24 अप्रैल. हत्या के आरोपी जीआरपी ग्वालियर के थाना प्रभारी आरएस चौहान को हबीबगंज स्टेशन पर जीआरपी भोपाल ने गिरफ्तार कर लिया है। चौहान अपने परिवार के साथ जनशताब्दी एक्सप्रेस से इटारसी से भोपाल आ रहे थे। चौहान 8 महीने से फरार चल रहे थे, उन पर पुलिस ने पांच हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था.

गौरतलब है कि 21जुलाई 2011 को ग्वालियर निवासी युवक सुनील राणावत को पूछताछ के लिए जाआरपी ग्वालियर लाया गया था। पूछताछ के दौरान थाने में उसके साथ बेइतंहा पिटाई की गई थी, जिससे वह पहले बेहोश हुआ फिर उसकी थाने में ही 23 जुलाई को मौत हो गई थी। इस घटना के बाद तत्कालीन टीआई चौहान ने तीन पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर सुनील की लाश को एक पेटी में बंद करके चंबल नदी में फिंकवा दिया था।

इस पूरे मामले में शामिल तीन पुलिसकर्मियों में से एक पुलिसकर्मी की आत्मा ने उसे हिलाकर रख दिया था, वह पुलिसकर्मी घटना के बाद से ही खुद अपराधबोध से ग्रसित रहने लगा। आखिरकार उस पुलिसकर्मी ने थाने में सुनील राणावत के साथ पिटाई और फिर उसकी मौत हो जाने पर लाश चंबल नदी में फेंकने तक का सारा राज उगल दिया था। तब ही यह मामला उजागर हो सका और 30जुलाई को जीआरपी ग्वालियर ने टीआई चौहान सहित चार अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। वर्तमान में इस मामले की जांच सीआईडी कर रही थी। जीआरपी भोपाल ने चौहान को गिरफ्तार कर सीआईडी के सुपुर्द कर दिया है। सीआईडी की टीम टीआई चौहान को लेकर ग्वालियर के लिए रवाना हो गई है.

————————
हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार
थाना कमला नगर पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों को आज तड़के गिरफ्तार कर लिया है. कमला नगर थाना प्रभारी ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता में बताया कि 28 मार्च को विवेकानंद स्कूल के पास अभिषेक गुप्ता की राज यादव (24 वर्ष) और चंदन ठाकुर (20 वर्ष) ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद से पुलिस इन दोनों की तलाश में थी. लेकिन दोनों आरोपी महीनों से पुलिस को चकमा देकर बचते रहे. मंगलवार को उप निरीक्षक रविकांत डेहरिया टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि आरोपी राज यादव शुजालपुर से कैंची छोला क्षेत्र आने वाला है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम सादे ड्रेस में मुखबीर के बताए स्थान पर आरोपी का इंतजार कर रही थी. आरोपी राज यादव जैसे ही अग्रवाल धर्मशाला के सामने आया पुलिस टीम ने उसे दबोच कर गिरफ्तार कर लिया. राज यादव से सघनता से पूछताछ करने पर अपने तीसरे साथी चंदन ठाकुर निवासी कोटरा का नाम बताया, जिसको थाना प्रभारी आरएस रघुवंशी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी राज यादव से घटना में उपयोग किया गया पिस्टल व एक जिंदा कारतूस व आरोपी चंदन से घटना में उपयोग देशी 315 बोर का कट्टा बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक आरोपी राज यादव जिलाबदर था तथा इस पर कई मामले भी न्यायालय में चल रहे हैं. इसी तरह चंदन ठाकुर भी 307 का आरोपी है, जिसका मामला न्यायालय में चल रहा है.

Related Posts: