झांसी से भोपाल पहुँचेगे बच्चे आज, पुलिस दर्ज करेगी बयान

भोपाल,बैरागढ़ 6 दिसम्बर (स). गांधी नगर स्थित आषाराम आश्रम गुरूकुल स्कूल के तीन बच्चे सोमवार को रहस्मय ढग़ से लापता हो गये थे .

बच्चे स्कूल प्रांगण के खेल मैदान में खेल रहे थे . उसी दौरान गुरूकुल प्रबन्धन को अन्य बच्चो ने तीन बच्चों के भागने की जानकारी उन्हे दी आसपास के क्षेत्र में बच्चों को ढूंढा गया परन्तु बच्चे कही नही मिले तब जाकर आश्रम के गुरूकुल प्रबन्धक ने इस घटना की जानकारी गांधी नगर पुलिस को दी पुलिस ने तीनों बच्चो की गुमषुदगी की रिर्पोट दर्ज कर वरिष्ट अधिकारियों को इसकी जानकारी दी . बच्चो का मामला समझते हुए अधिकारी भी हरकत में आ गये  और उन्होने बच्चों के माता – पिता को इस घटना से अवगत कराया हालाकि तीनों बच्चों के मिलने की जानकारी झांसी पुलिस ने गांधी नगर पुलिस को दी तब कही जाकर स्कूल प्रबन्धन और पुलिस ने राहत की सांस ली प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को आषाराम स्कूल के तीन बच्चे करीब सांय 5.00 बजे खेलते खलेते लापता होगये थे . तीने बच्चे जैसे तैसे भोपाल स्टेषन से झांसी के लिए ट्रेन में बैठे बच्चे झांसी पहुचते ही बच्चो के माता – पिता एवं झांसी पुलिस ने बच्चो को स्टेषन पर पकड़ लिया. पकड़ते ही झांसी पुलिस ने गांधी नगर पुलिस को इसकी जानकारी दी, जानकारी के अनुसार स्कूल प्रबन्धक मेलवरपुनाराव, सुमन, ने गांधी नगर पुलिस को पवन सिंह पिता जगन्नाथ परिहार उम्र 11 वर्ष ग्राम षिला थाना गरोठ जिला झांसी, कौषलेन्दऊ सिंह पिता शेलेन्दऊ  सेंगर उम्र 10 वर्ष निवासी ग्राम राजपूरा जिला जालौन उत्तर प्रदेष, अखिल पुत्र जगदीष निवासी गांधी नगर, पुलिस को इन तीनो बच्चों के लापता होने की जानकारी दी जब हमने गुरूकुल स्कूल प्रबन्धक से बच्चो के लापता होने की जानकारी चाही तो हमारा उनसे सम्पर्क नही हो पाया है.

बच्चे स्कूल मैदान से किन कारणे से भागे है यह भी एक सोच का विषय है ? वे किसके कहने पर झांसी गये, फिलहाल जो भी है मामला गंभीर है इससे पहले भी गुजरात व छिन्दवाड़ा से भी बच्चे लापता होने की खबर उठी थी सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बच्चो के माता पिताओं को जानकारी दी गई थी आपके बच्चे आपसे मिलना चाहते है परन्तु वे उनसे मिलने नही आये तो बच्चो ने मजबूरन यह गंभीर कदम उठाया . जाकारी के अनुसार बच्चो के अभिभावक झांसी से बच्चो को लेकर भोपाल आ रहे है. पुलिस उनके बयान दर्ज करेगी .

Related Posts: