• भाजपा की कांग्रेस को धमकी

भोपाल,11नवम्बर नभासं. भारतीय जनता पार्टी ने आज ग्वालियर में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट को लेकर एलान किया है कि यह हमला कांग्रेस को महंगा पड़ेगा.

पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया से मांग की है कि वह इस घटना की खुद जांच कराएं और दोषियों को दंडित करें. भाजपा के प्रदेश मंत्री रामेश्वर शर्मा ने जल्दबाजी में बुलाई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कांग्रेस विधायक प्रद्युम्मन सिंह तोमर का नाम कार्ड में था, वे मंच पर भी मौजूद थे. इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोमर और नगर निगम नेता प्रतिपक्ष के इशारे पर हंगामा किया. इसमें भाजपा के डेढ दर्जन कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जिनसें से पांच छह को ज्यादा चोटें आई हैं.शर्मा ने बताया कि मारपीट करने के इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में असंतोष व्यक्त करने के तरीके हैं, लेकिन कांग्रेस इस पर भरोसा नहीं करती.इससे प्रतीत होता है कि पार्टी महात्मा गांधी के आदर्शों व सिद्वांतों पर चलने में यकीन नहीं कर रही.

मूल्यों को आहत किया : सोलंकी- संासद प्रो. कप्तानसिंह सोलंकी ने ग्वालियर की घटना की भत्र्सना करते हुए कहा है कि अधिकांश राजनैतिक दलों के बड़े बडे नेता ग्वालियर से ही हुए है जिन्होने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है, परन्तु ग्वालियर की राजनैतिक सौहाद्र्र की मर्यादा का किसी ने भी उल्लंघन नही किया. यह कहा जा सकता है कि अभी तक ग्वालियर की राजनैतिक संस्कृति का सभी दलों के नेताओं ने सम्मान किया है. कांग्रेस द्वारा कारित इस घटना से राजनैतिक सौहाद्र्र की परम्परा खंडित हुई है तथा कही न कही राजनैतिक चरित्र की इस गिरावट से हम शर्मसार हुए है. उन्होने कहा कि मुझे इस बात का बहुत दु:ख है.सोलंकी ने इस अंचल में राजनेताओं सहित खासतौर पर कांग्रेस के नेताओं से ग्वालियर की सांस्कृतिक एवं राजनैतिक मर्यादाओं को बनाये रखने की बात कही.

हिंसक चरित्र उजागर :  मेनन-
संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं होता परंतु ग्वालियर में कांग्रेसी कार्यकर्ता द्वारा कारित इस निदंनीय घटना से कांग्रेस ने अपने मूल हिसंक चरित्र का परिचय दिया है. उन्होंने कहा कि ग्वालियर में हुए खूनी हिंसक खेल से कांग्रेस कभी भी जनता का दिल नहीं जीत पायेगी और न ही भाजपा के सेवानिष्ठ कार्यकर्ताओं को डरा पायेगी. ..

झा की शह पर मारपीट –भूरिया

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने ग्वालियर नगर निगम के कार्यक्रम में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इन दिनों भाजपा सरकार के नित नये घोटाले उजागर हो रहे हैं. इससे भाजपा नेता और कार्यकर्ता बौखला उठे हैं. ग्वालियर में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा और ग्वालियर नगर निगम की महापौर समीक्षा गुप्ता की मौजूदगी में कांग्रेसियों के साथ भाजपाइयों द्वारा आज हुई पिटाई की घटना इसी बौखलाहट की प्रतिक्रिया है. भूरिया ने कहा कि कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक को नगर निगम द्वारा आमंत्रित नहीं किया गया था, जबकि यह कार्यक्रम उन्हीं के निर्वाचन क्षेत्र में हो रहा था. कांग्रेस पार्षद सुषमा चौहान को बताया गया था कि चंूकि कार्यक्रम उनके वार्ड में हो रहा है, इसलिए कार्यक्रम का संचालन वे करेंगी. लेकिन प्रभात झा और महापौर समीक्षा गुप्ता के मंच पर पहुंचने के बाद माईक भाजपा के व्यक्ति को सौंप दिया गया. कांग्रेस विधायक, पार्षदों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका कड़ा विरोध किया. इस बीच अचानक भाजपा कार्यकर्ताओं ने वार्ड पार्षद सुषमा चौहान को धक्का देकर गिरा दिया. इससे कांग्रेस कार्यकर्ता भी उत्तेजित हो गए और मांग करने लगे कि यह कार्यक्रम नगर निगम का है एवं कांग्रेस विधायक और कांग्रेस पार्षद के क्षेत्र में हो रहा है, इसलिए प्रमुख कांग्रेस नेताओं को भी मंच पर स्थान दिया जाए.

Related Posts: