• शराब पीने के लिए घर में ही चोरी करता था भाई

बैतूल,2 नवम्बर. भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को दागदार कर देने वाली एक घटना जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसादंड में बीते रोज घटित हुई है. गांव में भाई ने अपनी बहन की बेरहमी से पिटाई की और उसे कमरे में कैद कर फरार हो गया, गम्भीर रूप से जख्मी बहन ने दम तोड़ दिया.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुलताई थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भैंसादंड में रहने वाले सुक्कू मरकाम की पुत्री धनोती बाई उम्र 26 वर्ष की उसके भाई राजेश पिता सुक्कू मरकाम ने फावड़े से मारपीट कर हत्या कर दी. मृतिका की छोटी बहन रामकली बाई ने पुलिस को घटना कीजानकारी दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतिका के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. पुलिस को मृतिका की बहन रामकली बाई ने बताया कि उसके भाई राजेश ने घटना को अंजाम दिया है जिसके बाद पुलिस ने आरोपी राजेश के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश प्रारंभ कर दी है.

मुलताई पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक  मृतिका धनोती बाई विवाह के बाद ससुराल में विवाद होने के बाद से अपने पिता के घर ही रह रही थी. शराब का अत्यधिक सेवन करने के कारण आए दिन उसका विवाद घर के अन्य लोगों से होता रहता था. सोमवार को मृतिका ने खाने का गेहूं बेच दिया जिसे लेकर उसके भाई राजेश ने उससे पूछताछ की और दोनों में विवाद शुरू हो गया. राजेश ने आवेश में आकर फावड़े से उस पर हमला कर दिया जिससे उसे गम्भीर चोटे आई. गम्भीर हालत में उसे एक कमरे में बंद कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

Related Posts:

बुंदेलखंड में बाघों का वजूद कायम, मिले पदचिह्न
जाँच कार्यपालन यंत्रियों की टीम करेगी
दिलीपसिंह भूरिया नहीं रहे
भारत और श्रीलंका एक ही माता की संतान : श्रीलंकाई उच्चायुक्त
आंदोलन को लेकर जिला ग्रामीण महिला कांग्रेस द्वारा बैठक का आयोजन
ईश्वरीय योजना के तहत पीएम बने हैं मोदी, उनके नेतृत्व में ही 21वीं सदी होगी भारत ...