ये प्रदेश हिंदुस्तान का दिल है: राहुल गांधी

प्रतापगढ़, 16 फरवरी. कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश को जगाने आए हैं क्योंकि यह हिन्दुस्तान का दिल है और उसके विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है. प्रतापगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हिन्दुस्तान का दिल अभी जगा नहीं है, लेकिन जिस दिन जग गया, उस दिन भारत की तकदीर बदल जाएगी.

22 साल तक जनता को लूटा
राहुल गांधी ने कहा कि यहां की सरकारों ने पिछले 22 सालों तक सिर्फ जनता से खोखले वादे ही किए हैं लेकिन अब बदलाव का वक्त आ गया है. राहुल ने कहा कि मैं उप्र को बदलने आया हूं और जब तक बदल नहीं लूंगा यहां से नहीं हटूंगा. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यहां के लोग अन्य राज्यों में जाकर मजदूरी करते हैं. यहां की जनता को झूठे वादों से छलने का काम किया गया.

विरोधियों पर लगाया झूठे वादे करने का आरोप
उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि हिन्दुस्तान बदल रहा है, लेकिन उत्तर प्रदेश में आने पर पता चलता है कि हिन्दुस्तान का दिल तो अभी भी सो रहा है. 22 वर्षों से सरकारें आईं और गईं लेकिन सबने जनता से झूठे वादे ही किए और यहां कि स्थिति ऐसी है कि आप 22 साल पहले जहां खड़े थे, आज भी वहीं खड़े हो.

भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए करें मतदान

रायबरेली. मिशन यूपी को फतह करने के लिए में राहुल के नेतृत्व में पूरी पार्टी जी जान से लगी हुई है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी भी अपनी मां और भाई राहुल के लिए इस चुनावी समर में कूद पड़ी हैं.

चौथे चरण के मतदान के तहत 19 तारीख को रायबरेली में भी वोटिंग होनी है. इससे पूर्व प्रियंका गांधी ने गुरुवार को लोगों से राज्य में फैली अराजकता और भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने के लिए बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है. रायबरेली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि अपने क्षेत्र में विकास लाने और अपना भविष्य बदलने के लिए आप चुनाव में मतदान जरुर करें. प्रियंका ने कहा कि भविष्य को ध्यान में रखकर सोच समझकर मतदान करें, ताकि राज्य में एक नई सरकार बने, जो आपके हितों का ख्याल रखे. उन्होंने कहा कि आप लोग पहले की सरकारों को देख चुके हैं कि उन्होंने कितना विकास कार्य किया है और अब आपकी बारी है, और फैसला आपको करना है. उन्होंने मतदान की महत्ता को समझाते हुए कहा कि आप लोग किसी के बहकावे में आकर वोटिंग नहीं करें. वोटिंग करने से पहले भूत और भविष्य को भी ध्यान में जरुर रखें.

Related Posts: