नयी दिल्ली, 4 जून, नससे. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली.  इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं क्रिकेटर की बदौलत हूं. आज मैं सांसद भी क्रिकेट की वजह से ही बना. मैं क्रिकेट पर फोकस जारी रखूंगा. लोग ये ध्यान रखें मैं क्रिकेट से दूर नहीं जा रहा हूं. ऐसी अफवाहों पर न ध्यान दें कि सचिन क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं.

सचिन ने कहा कि मेरा सपना था कि जीवन की दूसरी पारी में कुछ और खास करूंगा. राज्यसभा सांसद होते हुए मैं इस स्थिति में हूं कि न केवल क्रिकेट बल्कि अन्य खेलों को बढ़ावा दे सकूं.  मुझे बहुत अच्छा लगेगा अगर लोग मुझे सिर्फ क्रिकेटर नहीं बल्कि अन्य खेलों को बढ़ावा देने वाले के रूप में याद रखे. संसद भवन में सचिन तेंदुलकर ने उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यालय में हिंदी में शपथ ली. इस मौके पर उनके साथ पत्नी अंजलि तेंदुलकर भी थीं.

लोकपाल का मुद्दा उठाएं तेंदुलकर-अन्ना

तेंदुलकर को सांसद बनने पर शुभकामना देते हुए अन्ना हजारे ने कहा कि तेंदुलकर को अब संसद में लोकपाल की लड़ाई लडऩा चाहिए. अन्ना ने कहा, तेंदुलकर अब संसद में लोकपाल का मुद्दा उठाएं. हमें उम्मीद है कि वे ऐसा करेंगे. हजारे ने कहा कि सचिन जैसे लोगों को राजनीति में आना चाहिए.

Related Posts: