विश्व रिकार्डधारी ड्रैग फ्लिकर सोहेल अब्बास ने कहा

नई दिल्ली, 12 सितंबर. हॉकी इंडिया ने विश्व रिकार्डधारी ड्रैग फ्लिकर सोहेल अब्बास को अगले साल होने वाली लीग के लिये अनुबंधित करने की घोषणा भले ही कर दी हो, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान ने कहा है कि उन्होंने अभी अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं.

लंदन ओलंपिक में सातवें स्थान पर रही पाकिस्तानी टीम के कप्तान ने कहा कि मेरे पास अनुबंध भेजा गया है, लेकिन अभी मैने उस पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं. हॉकी इंडिया ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि सोहेल समेत पाकिस्तान के 14 खिलाडिय़ों ने अगले साल पांच जनवरी से तीन फरवरी तक होने वाली एफआईएच हाकी इंडिया लीग के साथ अनुबंध किया है. हाकी इंडिया लीग के लिये 80 विदेशी खिलाडिय़ों की नीलामी अगले महीने होगी.  विश्व के सर्वश्रेष्ठ ड्रैग फ्लिकरों में गिने जाने वाले सोहेल ने हालांकि इस लीग को दुनिया भर के हाकी खिलाडिय़ों के लिये अच्छी शुरुआत बताया. उन्होंने कहा कि यह लीग जरूर अच्छी होगी. इससे हाकी खिलाडिय़ों की माली हालत सुधरेगी और उन्हें प्रतिस्पर्धी हाकी खेलने का मौका मिलेगा.

दुनिया के शीर्ष खिलाडिय़ों के साथ खेलने के मौके कम ही मयस्सर होते हैं. इस
लीग से हाकी खिलाड़ी अपने हुनर को और मांज सकेंगे. अब तक 349 गोल कर चुके सोहेल ने इस साल भारतीय हाकी महासंघ की विश्व सीरिज हाकी नहीं खेली थी. रेहान बट, शकील अब्बासी और वसीम अहमद समेत कई पाकिस्तानी खिलाड़ी उस लीग में खेल चुके हैं जिसे एफआईएच से मान्यता नहीं मिली है. रेहान और अब्बासी ने लंदन ओलंपिक के लिये पाकिस्तानी टीम में वापसी की. विश्व सीरिज हाकी खेलने वाले  पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को हालांकि हाकी इंडिया लीग के अनुबंधित खिलाडिय़ों में जगह नहीं मिली है. विश्व सीरिज हाकी नहीं खेलने के अपने फैसले के बारे में सोहेल ने कहा कि वह मेरा निजी फैसला था. मुझे उस लीग में नहीं खेलना था और मुझे इसका कोई अफसोस भी नहीं है.

Related Posts: