ईएमआरआई 108 के पायलट सम्मानित

भोपाल, 28 सितंबर. जीवीके ईएमआरआई 108 इआरएस ने हाल ही में एक समारोह का आयोजन किया जिसमें उनके द्वारा जल्द से जल्द और हर संभव प्रदान की गई निरू स्वार्थ सेवाओ के लिए पायलटों को पुरस्कार और सम्मान से नवाज़ा गया.इस अवसर पर इएम केयर मैगज़ीन भी जारी की गयी.

नंदन दुबे पुलिस महानिदेशक डीजीपी ने सर्वश्रेष्ठ ईएमटी और पायलटों को पुरस्कार प्रदान किये.आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन जो ईएमटी के रूप में जाने जाते है रोगी के जीवन को बचाने में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. क्योकि वे अपने सिनिअर्स के परामर्श के साथ आवश्यक पूर्व चिकित्सा देखभाल प्रदान करते हैं. इन ईएमटी को एक विशेष प्रशिक्षण दिया जाता है जैसे कीए आपातकालीन स्थितियों को कैसे संभाले किसी की भी गंभीर हालत में सबसे पहले क्या करना चाहिए तत्काल राहत के लिए कौन सी दवाए देनी चाहिए आदि और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की दिमाग को शांत रखकर आपात स्थिति को आसानी से कैसे संभाल.

पुरस्कार विजेता इस प्रकार हैं.ईएमटीओमप्रकाश पटेल मुलायम एस यादव राजाराम अहिरवार पायलट राजेंद्र रावत राजू कुशवाहा मुकेश पांडे,कम्युनिकेशन ऑफि सर नितिन भार्गव रवि वर्मा डिस्पेच ऑफि सर उर्मिला सोनी राजवती यादव अमजद खान प्रमुख हैं.

Related Posts:

प्रज्ञा सिंह ठाकुर मामले में सुनवाई टली
वसुंधरा समर्थक 40 विधायकों के इस्तीफे
कांग्रेसियों ने बेची 10 रुपये किलो प्याज, 60 रुपये किलो तुअर दाल
अमेरिका ने दोहराया सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता का समर्थन
पूरे भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कांग्रेस ने किया मार्च
पांच सौ और एक हजार के नोट जमा कराने के लिए दूसरे दिन भी लंबी लाइनें