भोपाल,26 जून,राज्यपाल राम नरेश यादव ने आज रेडक्रास चिकित्सालय में एम्बुलेन्स वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीडि़त मानवता की नि:स्वार्थ सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है.

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि मानव कल्याण के कार्यों को अपने जीवन की दिनचर्या में शामिल करें. राज्यपाल ने कहा कि स्वस्थ्य राष्ट्र और स्वस्थ समाज के लिए हर इंसान का पूर्ण स्वस्थ होना आवश्यक है. राज्यपाल ने सौ वर्षों के इतिहास में पहली बार निर्वाचन की लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत चुने गये पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि इस संस्था का मूल उद्देश्य सेवा भाव है. इसलिए इसकी एक-एक पाई का सदुपयोग सुनिश्चित करें. इस अवसर पर राज्यपाल ने राज्य शासन के सहयोग से मध्य प्रदेश रेडक्रास सोसायटी को उपलब्ध करवाई गई दस नए एम्बुलेन्स वाहन जिला शाखाओं व उप शाखाओं को वितरित किए. प्रदेश के भोपाल, बैरसिया, नरसिंहपुर, आलोट, होशंगाबाद, इटारसी, शाजापुर, दतिया और बड़वानी के रेडक्रास प्रतिनिधियों को राज्यपाल ने इन एम्बुलेन्स वाहनों की चाबियां सौपीं. यादव ने रेडक्रास चिकित्सालय का अवलोकन किया. पूर्व में उन्होंने दीप जलाकर समारोह का और फीता काट कर एम्बुलेंस वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.

रेडक्रास की राज्य शाखा के अध्यक्ष मुकेश नायक ने भविष्य की योजनाओं का ब्योरा दिया. उन्होंने बताया कि स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से रेडक्रास चिकित्सालय में एक जनवरी 2013 से राम रोटी योजना के तहत मरीजों एवं उनके परिजनों को भोजन उपलब्ध करवाना प्रस्तावित है. नायक ने जानकारी दी कि एक वर्ष की समय सीमा में खून की जांच की सुविधा भोपाल में उपलब्ध करा दी जायेगी. यह जांच वर्तमान दर से आधी दर पर होगी. अध्यक्ष नायक ने इस चिकित्सालय में एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी और बायबास सर्जरी की सुविधा भी जल्दी ही मुहैया करवाने की घोषणा की. रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश नायक ने राज्यपाल यादव को स्मृति चिन्ह भेंट किया. रेडक्रास के सचिव एस.के. शर्मा ने आभार प्रदर्शन किया.

Related Posts:

मुहूर्त नहीं फिर भी होंगी देवउठनी ग्यारस पर शादियां
शिवराज को बचाने बदली हार्डडिस्क
महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने मप्र में सराहनीय प्रयास: मेनका गांधी
मंच पर दिखा दलित आईएएस का दर्द, फूट-फूट कर रोए
मोदी की अपील, हिंसा छाेडकर मुख्यधारा में लौटें युवा
जबलपुर से डिंडौरी जा रही बस खाई में गिरी 6 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल