भोपाल, 18 नवम्बर (नभास). भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज यहां कहा कि वे इंदौर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने नागपुर, वर्धा, भांडेर समेत पार्टी जहां से टिकट देगी वे वहां से चुनाव लड़ेंगे.

एक दिवसीय यात्रा पर राजधानी आए गडकरी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि वे महाराष्ट्र से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि राज्यों की अच्छी योजनाओं का अध्ययन कर उसे भाजपा अमल के लिए भाजपाशासित राज्यों को भेज रही है, जिसमें लाड़ली लक्ष्मी योजना भी शामिल है.

गडकरी ने कहा कि नोट फार वोट के मामले में फग्गन सिंह कुलस्ते, कुलकर्णी जैसे उन लोगों को जेल में डाला गया जिन्होंने भ्रष्टाचार को उजागर किया है. इसके लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं कांग्रेसाध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए तथा यह बताना चाहिए कि यह मुकदमा किसके इशारे पर दर्ज किया गया.

एक प्रश्न के जवाब में गडकरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को म.प्र. और भाजपा कार्यालय आने से किसी ने नहीं रोका है.

उन्होंने बताया कि भाजपा कल नोट फार वोट कांड में गिरफ्तार पूर्व सांसदों एवं उनका प्रकरण लडऩे वाले वकीलों का सम्मान करेगी.

गडकरी ने कहा कि भाजपा छोटे राज्यों की समर्थक है वहीं उन्होंने जोड़ा कि मायावती उत्तरप्रदेश में अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए छोटे राज्यों के गठन की बात कर रही हैं.

Related Posts: