भोपाल, 5 जुलाई, नभासं. खाड़ी देशों में रह रहे लोग फेसबुक टाइमलाइन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर जरूरतमंद लोगों को साफ पीने योग्य पानी मुहैया कराने के लिये चलाये जा रहे एक कार्यक्रम में योगदान दे सकेंगे. इस कार्यक्रम की शुरुआत भोपाल से हो रही है.

साफ और स्वच्छ पीने योग्य पानी मुहैया कराये जाने के लिये चलाये जा रहे गैर लाभकारी कार्यक्रम वाटरवर्क्स की शुरुआत में 75 वाटर वर्कर को प्रशिक्षित किया जायेगा, जो भोपाल के जरूरतमंद लोगों को साफ पानी की आवश्यकता और स्वास्थ्य को सुधारने पर शिक्षित करेंगे. यूनिलीवर फाउंडेशन की मदद से वैश्विक स्वास्थ्य संगठन पॉपुलेशन सर्विस इंटरनेशनल द्वारा शुरू किये गये इस कार्यक्रम में वाटर वर्कर विभिन्न परिवारों को प्यूरिट की छोटी छोटी थैलियां और प्यूरीफायर वितरित करेंगे. ये वाटर वर्कर फेसबुक द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किये गये अप्लीकेशन के जरिये काम करते हैं. ये सीधे तौर पर जरूरतमंद लोगों और समुदायों को जोड़ता है. आल इंडिया स्टूडेंट्ïस फेडरेशन की राष्ट्रीय परिषद द्वारा घोषित जवाब दो आंदोलन मध्यप्रदेश में पिछले एक महीने से निरंतर जारी है.

बच्चो के लिए मुफ्त और अनिवार्य प्राथमिक शिक्षा अधिकार कानून 2009 के लागू होगा. के बाद से अब तक पिछले दो सालो का ब्यौरा एआईएसएफ जिला प्रशासन से मांगेगी. इसी आंदोलन के तहत एआईएसएफ के कार्यकर्ता गुरुवार को 1 बजे जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष जवाब दो आंदोलन के अंतर्गत जवाब मांगेगे.

Related Posts: